Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

अपराध/ बसपा से टिकट लेकर लड़ा विधानसभा चुनाव, अब पुलिस अफसर बन चौथवसूली करते गिरफ्तार

Dainik Bhaskar | Feb 19, 2019, 03:07 PM IST
पुलिस की वर्दी पहनकर आरोपी बनवारी बैरवा ने फोटो भी खिंचवाई
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • मुहाना थाना पुलिस की कार्रवाई, ट्रेक्टर चालक ने की थी शिकायत
  • चांदपोल से वर्दी खरीदी, फिर डरा धमका पांच-पांच सौ रुपए वसूलने लगा

जयपुर. कमिश्नरेट के दक्षिण जिले की मुहाना थानापुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जो कि विधानसभा चुनाव-2018 में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुका है और अब फर्जी पुलिस ऑफिसर बनकर अवैध बजरी की सप्लाई करने वाले ट्रेक्टर ट्रॉली चालकों को धमकाकर चौथवसूली कर रहा था।डीसीपी (साउथ)योगेश दाधीच ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बनवारी लाल बैरवा (29) निवासी गांव कासेल, थाना फागी हालगांव कचनारिया, तहसील दूदू जिला जयपुर है।Advertisement

पिछले तीन-चार महिने से रोजाना सुबह 4 बजे वर्दी पहन बाइक पर गांव से आता, फिर चौथ वसूली करता

  1. डीसीपी दाधीच के मुताबिक पूछताछ में सामने आया कि बनवारी ने चांदपोल स्थित पुलिस लाइन के सामने एक दुकान से पुलिस की वर्दी खरीदी थी। इन्हीं को पहनकर वह रोजाना सुबह अपने गांव कचनारिया से 4 बजे बाइक लेकर रवाना होता और सांगानेर रेलवे स्टेशन के सामने टूटी पुलिया के अंदर की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर बाइक लगाकर खड़ा हो जाता।

    Advertisement

  2. फिर यहां से गुजरने वाले अवैध बजरी से भरे ट्रेक्टर के चालक से पांच पांच सौ रुपए वसूल करता। इसके बाद वह गांव लौट जाता। इस बीच जहां भी उसे रास्ते में बजरी से भरा ट्रेक्टर या पिकअप नजर आती। उनके ड्राइवरों को भी धमकाकर रुपए वसूल लेता। पिछले तीन-चार माह से आरोपी बनवारी लाल ऐसा कर रहा था।

  3. विधानसभा का लड़ा चुनाव, यूं पकड़ा गया शातिर ठग बनवारीलाल

    पुलिस ने बनवारी के कब्जे से पुलिस ने वर्दी, बाइक व अवैध वसूली की रकम बरामद कर जब्त कर ली है। पूछताछ में सामने आया कि बनवारी विधानसभा चुनाव 2018 में निवाई पीपलू विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ चुका है। उससे पूछताछ की जा रही है।

     

  4. एडिशनल डीसीपी अवनीश कुमार शर्मा ने बताया कि इस संबंध में बराला की ढाणी, गांव थला, थाना फागी निवासी  भंवरलाल जाट ने मुहाना थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि वह मासी नदी से ट्रेक्टर ट्राली से बजरी भरकर बाजार में बेचने का कारोबार करता है।

  5. सादावर्दी में पुलिसकर्मियों की टीम ने जाल बिछाकर पकड़ा बनवारीलाल को

    सांगानेर रेलवे स्टेशन के पास रोजाना बाइक सवार एक पुलिस की वर्दी पहने एक युवक उसके ट्रेक्टर को रोककर धमकियां देकर रुपए वसूलता है। उसने आज भी चार-पांच ट्रेक्टर चालकों से चौथ वसूली कर ली। इस पर मुहाना थानाप्रभारी देवेंद्र सिंह जाखड़ ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरु की।

  6. इसके बाद सबइंस्पेक्टर कन्हैयालाल, कांस्टेबल कमलेश कुमार व कान सिंह की टीम ने सादा वर्दी में होकर जाल बिछाया। वे ट्रेक्टर चालकों के साथ रवाना हुए। रोजाना की तरह रास्ते में पुलिस की वर्दी पहने बनवारी बैरवा मिला। तब पुलिस ने उसे धरदबोचा। 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement