जयपुर / वकीलों से मारपीट के विरोध में न्यायिक कार्य का बहिष्कार, सड़क पर विरोध प्रदर्शन

सड़क पर जाम से गाड़ियां फंस गई। मौके पर तैनात पुलिस बल

  • जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, दो वकीलों से हो चुकी है मारपीट
  • दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने व प्रोटेक्शन एक्ट बनाने की मांग

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 03:54 PM IST

जयपुर. राजधानी में पिछले तीन दिनों में वकीलों से मारपीट की दो घटनाएं होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से गुस्साए वकील समुदाय ने गुरुवार को जिला व सेशन कोर्ट में न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया और बनीपार्क स्थितजिला कोर्ट के बाहर खासाकोठी सेकलेक्ट्रेट सर्किल की तरफ आने वाली रोड पर जाम लगा दिया।

आक्रोशितवकीलों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफनारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही, दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की।दरअसल, पिछले दिनों एमआई रोड पर एडवोटके कुलदीप सिंह राजावत से ट्रेफिक ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी व संविदाकर्मियों से हाथापाई का मामला सामने आया था।

इसके बादबुधवार कोएडवाेकेटअनिल चौधरी से कलेक्ट्रेट सर्किल के पास तीन युवकों ने हाथापाई कर दी थी। वे युवक भी भाग गए। इस संबंध में बनीपार्क थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। लेकिन आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी। ऐसे में वकील आक्रोशित हो गए। बार एसोसिएशन नेजिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

गुरुवार को जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्षडॉ सुनील शर्मा और महासचिवगजराज सिंह राजावत ने गुरुवार को न्यायिक कार्य के बहिष्कार करने की घोषणा कर दी। इससे अधीनस्थ कोर्ट में कामकाज ठप सा रहा। वहीं, वकीलों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए एहतियातन पुलिस उच्चाधिकारी सुरक्षा बंदोबस्त और जाब्ते के साथ मौके पर रहे।

जिला कलेक्टर जगरुप सिंह यादव को सौंपा ज्ञापन
Share
Next Story

राजस्थान / भाजपा संसदीय बोर्ड कल तय कर सकता है 40 नाम, कांग्रेस कमेटी ने 94 सीटों पर सिंगल नाम किए तय

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News