Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

अलवर/ राहुल नहीं होंगे अगले पीएम, 90 सीटों पर सिमट जाएगी कांग्रेस : नटवर सिंह

Dainik Bhaskar | Jan 22, 2019, 02:02 AM IST
पूर्व मंत्री नटवर सिंह।

  • पूर्व विदेश मंत्री बोले, फिलहाल प्रधानमंत्री पद पर बसपा सुप्रीमो का नाम तय
  • राहुल गांधी के लिए कहा कि चौकीदार चोर है, यह राष्ट्रीय अध्यक्ष को नहीं कहना चाहिए

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2019, 02:02 AM IST

अलवर. कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे। यह तय हो चुका है। फिलहाल पीएम पद पर बसपा सुप्रीमो का नाम तय है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अपनी सीटों को सिर्फ दुगना तक बढ़ाकर 88-90 कर सकती है। वह सोमवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे।

 

वोटर को कम नहीं आंकना चाहिए

पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने तो पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का पर्चा फाड़ दिया था। चौकीदार चोर है, यह राष्ट्रीय अध्यक्ष को नहीं कहना चाहिए। जो बेगम रामगढ़ से चुनाव लड़ रही हैं, मैं नहीं मानता कि उनके बयान का उन्हें कोई फायदा होगा। हमें वोटर को कम नहीं आंकना चाहिए।

 

आरक्षण पर कहा, अब कोई मायने नहीं

सवर्णों को खुश करने के लिए आरक्षण देने के मामले पर पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि चुनाव से तीन महीने पहले इसके कोई मायने नहीं। लोग कोर्ट जाएंगे, दूसरा इसे सालभर पहले लाते तो अच्छा होता। इन्हें कोई बताने वाला ही नहीं है। हालत यह है कि मोदी सरकार के दो-तीन मंत्रियों को छोड़ दें तो बाकि मिल ही नहीं पाते।

 

गठबंधन नहीं टूटेगा
नटवर सिंह ने कहा कि मोदी अभी तक दक्षिण भारत को समझ नहीं पाए, क्योंकि कोई विजन नहीं है। जो कांग्रेस का ऑल इंडिया विजन था, वह मोदी का नहीं रहा। क्या कारण है कि दक्षिण के लोग पढ़ाई में हमसे कई गुना तक आगे रहते हैं। रही बात वादों की तो न तो बेरोजगारी दूर हुई और न ही पाकिस्तान के संदर्भ में कही कोई बात सही हुई। गठबंधन तो बनेगा यह तो कलकत्ता में साबित हो चुका है। कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाना जरूरी है, ताकि सत्ता में आकर देशसेवा के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके। यह गठबंधन नहीं टूटेगा।

Recommended