राजस्थान / पीसीसी चीफ के तौर पर सचिन पायलट के पांच साल पूरे

पीसीसी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट।

  • बोले पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2019, 06:36 PM IST

जयपुर। सचिन पायलट ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर पांच साल पूरे कर लिए। सचिन का यह कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है। उनके कार्यकाल में ही कांग्रेस राज्य में सत्ता में लौटी है। सचिन ने सोमवार को कार्यकर्ताओं से उन्हें मिले सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। सचिन ने इस मौके पर कहा कि सरकार लाकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है।

हम लोकसभा चुनाव के लिए तैयार

  1. सचिन ने कहा, पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है। हमने इसकी तैयारी काफी पहले ही शुरू कर दी थी। मैं खुद पिछले एक सप्ताह में करीब 9500 लोगों से मिला हूं। इसमें जिला परिषद सदस्य, पार्षद, नेता, विभिन्न समितियों-संगठनों के लोग शामिल हैं। इनमें हमने लोकसभा चुनाव के बारे में फीडबैक लिया है। सचिन ने कहा, पार्टी हर विधानसभा में 25 और 26 को कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देगी। 

  2. दो लोकसभा क्षेत्रों की ट्रेनिंग जयपुर में 24 -25 को होगी। सचिन ने कहा कि प्रदेश में करीब 10 हजार पंचायतें हैं। हर पंचायत में एक कार्य आवश्यक रूप से होगा। पिछली सरकार ने कई घोषणाएं कीं लेकिन उन पर काम नहीं किया। हमारी सरकार जुमलेबाजी नहीं काम करेगी। साथ ही सरकार मनरेगा को मजबूत करेगी।  भाजपा सरकार ने मनरेगा को लगभग खत्म ही कर दिया। मनरेगा में कोई गरीब यदि काम मांगेगा तो उसे दिया जाएगा।

  3. राहुल गांधी फरवरी में अजमेर आएंगे

    सरकार जनहित का कोई भी काम नहीं रोकेगी। नरेगा में 260 तरह के काम होते हैं। इसमें साधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी।

    सचिन ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फरवरी के दूसरे सप्ताह में अजमेर आएंगे। राहुल वहां होने वाले सेवादल के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पार्टी एक मार्च को उदयपुर में यूथ कांग्रेस की एक रैली भी आयोजित करेगी।

  4. अटल सेवा केंद्रों का नाम राजीव गांधी सेवा केंद्र किया जाएगा

    सचिन ने कहा कि सरकार ने अटल सेवा केंद्रों का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के नाम पर करेगी। भाजपा सरकार ने इनका नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया था। यह अच्छी परंपरा नहीं है। अटल जी पीएम थे और देश के नेता थे। अगर उनके नाम पर पहले से कोई योजना चल रही होती तो हम कभी भी उसका नाम नहीं बदलते।

  5. पीसीसी अध्यक्ष के तौर पर पूरे किए पांच साल

    सचिन को 13 जनवरी 2014 को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस की कमान 21 जनवरी 2014 को संभाली थी। सचिन ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान चंद्रभान से संभाली थी। कांग्रेस की अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार को तब विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के एक माह बाद प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। राज्य की 200 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को मात्र 21 सीटेंं ही मिली थीं। कांग्रेस को इस विधानसभा चुनाव में 99 सीटें मिली हैं। वहीं भाजपा को 73 सीटे मिलीं हैं।

Share
Next Story

राजस्थान / भाजपा संसदीय बोर्ड कल तय कर सकता है 40 नाम, कांग्रेस कमेटी ने 94 सीटों पर सिंगल नाम किए तय

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News