राजस्थान / जयपुर में देर रात जमकर हुई मावठ से बढ़ी सर्दी, पारा 4 डिग्री तक लुढ़का

पश्चिमी विक्षोभ के असर बाद बारिश के आसार अगले 24 घंटे तक बने हुए हैं

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2019, 10:52 AM IST

जयपुर.सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात जयपुर में जमकर बारिश हुई। जयपुर समेत अधिकांश शहरों में मावठ हुई। कई जगह ओले भी गिरे। बारिश-ओलों के कारण जयपुर के तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट आई है। वहीं माउंटआबू में पारा 5 डिग्री तक पहुंच गया। इसके साथ यहां 2.4 एमएम बारिश रिकॉ्र्ड की गई। इससे पहले अलवर के गोविंदगढ़ में 8 मिमी, राजगढ़ में 1 मिमी व जैसलमेर में 8.2 मिमी बारिश हुई।

जयपुर में छाए घने बादल, बरसे मेघ
देर रात शहर के अधिकांश इलाकों में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार बादल हटने के बाद फिर सर्दी बढ़ेगी। पश्चिमी विक्षोभ के असर बाद बारिश के आसार अगले 24 घंटे तक बने हुए हैं। मौसम विभाग ने शीतलहर चलने की आशंका भी जताई है। इससे सर्दी का असर बढ़ेगा। अगले दो दिन में न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।

जैसलमेर में भी बरसे मेघ

जैसलमेर के सरहदी तथा रेगिस्तानी इलाकों में भी दिनभरबारिश का दौर शुरू हुआ। मोहनगढ़ सहित कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हुई जो सोमवार सुबह तक होती रही। सुबह बिजली भी चमकी। बारिश से सर्दी का असर भी बढ़ गया। बारिश व सर्द हवाओं से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया।जोधुपर के लोहावट में भी मौसम पलटा। यहां सुबह से ही बादल छाए व ठंडी हवाएं चलीं। यहां सुबह हल्का कोहरा भी छाया रहा।

16 शहरों में शीतलहर की चेतावनी

मौसम विभाग ने बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर में भीषण शीतलहर की चेतावनी जारी की है। वहीं अजमेर, अलवर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर ख् जोधपुर में शीतलहर की चेतावनी जारी की है।

न्यूनतम तापमान

शहर तापमान
जयपुर 11.2डिग्री
सीकर 7.0 डिग्री
जैसलमेर 9.3 डिग्री
भीलवाड़ा 9.0 डिग्री
अजमेर 9.4 डिग्री
Share
Next Story

राजस्थान / भाजपा संसदीय बोर्ड कल तय कर सकता है 40 नाम, कांग्रेस कमेटी ने 94 सीटों पर सिंगल नाम किए तय

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News