Quiz banner
Loading advertisement...

भादवा मेला : दर्शनों के लिए लगी लंबी कतारें माता-पिता की गोद व कंधों पर बच्चे रहे सवार

2 वर्ष पहले
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही
भास्कर सवादंदाता | रामदेवरा

लोक देवता बाबा रामदेव की तीर्थ स्थली में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ रहा है। इस वर्ष भादवा मेले में अब तक करीब पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने देश के विभिन्न भागों से रामदेवरा पहुंच कर बाबा की समाधि के दर्शन किए।

भादवा मेले से पहले ही प्रशासन द्वारा भादवा मेले में प्रशासनिक सेवाएं शुरू की गई हैं। इससे श्रद्धालुओं को दी जाने वाली सुविधाओं में भी बढ़ोतरी हुई है। रविवार को पूरे दिन श्रद्धालुओं की कतारें दर्शन के लिए लगी रहीं। रामदेवरा इन दिनों लोक देवता बाबा रामदेव की आस्था में चल रहे भादवा मेले के कारण जयकारों से गूंज रहा है। देश व प्रदेश के कोने-कोने से श्रद्धालु मेले के भादवा मे रामदेवरा पहुंच कर अपने आराध्यदेव रामसापीर की समाधि के दर्शन कर एवं प्रसाद चढ़ा कर अपनी मनोकामना पूर्ण कर रहे हैं। बाबा की तीर्थ स्थली में दर्शनार्थियों के संघों की दिनभर रेलमपेल बनी रही एवं भक्तजनों ने कतारों में खड़े होकर अपनी बारी-बारी से बड़ी आस्था के साथ बाबा की समाधि के दर्शन कर रहे हैं। पैदल यात्री बड़े-बड़े संघ के रूप में रामदेवरा पहुंचने शुरू हो गए हैं। आस्था का ज्वार वास्तव में बाबा के श्रद्धालुओं में इतना है कि वे दूर-दूर से पैदल की थकान को भी महसूस नहीं कर रहे हैं। यहां तक कि आस्था इतनी है कि महिलाएं अपने नन्हे-मुन्ने बालकों को गोद और कंधों पर बैठा कर कतार में खड़ी होकर बाबा की समाधि के ढोक लगाने में आतुर नजर आ रही हैं। रामदेवरा मे भादवा की कृष्ण पक्ष की नवमी व दशम को दिनभर रामदेवरा में श्रद्धालुओं की रौनक रही।

कलेक्टर और एसपी ने लिया मेला व्यवस्थाओं का जायजा : जिला कलेक्टर नामित मेहता और पुलिस अधीक्षक डाॅ1 किरण कंग ने रविवार को मेला मैदान का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मैला चौक, मुख्य बाजार, मंदिर रोड, मंदिर परिसर, रामसरोवर आदि का निरीक्षण किया। इन दौरान मेला अधिकारी विकास राजपुरोहित, बीडीओ नारायण सुथार को आवश्यक निर्देश दिए।

धर्म . समाज

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...