बाड़मेर / पुलिस कर रही थी तस्करों का पीछा, झुंड के पास पलटा वाहन, एक कांस्टेबल की मौत, दो घायल

बालोतरा के राजकीय अस्पताल में घायल पुलिस कांस्टेबल।

  • नाकाबंदी तोड़ कर भाग निकले तस्कर

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 10:21 AM IST

बालोतरा. पचपदरा से नाकाबंदी तोड़ कर भागे तस्करों का पीछा करते हुए गाड़ी पलट जाने से पुलिस के एक जवान की मौत हो गई, वहीं दो अन्य घायल हो गए। घायलों काे राजकीय नाहटा अस्पताल लाया गया। दुर्घटना की जानकारी के बाद राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, एसपी राशि डोगरा डूडी, एएसपी रतनलाल भार्गव, डीएसपी छुगसिंह सोढ़ा ने अस्पताल पहुंचकर घायल जवानाें की कुशलक्षेम पूछी, वहीं हादसे की जानकारी पर नाहटा अस्पताल में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।


सोमवार रात करीब 9 बजे पचपदरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तस्करों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की। इस दौरान हरे रंग की गेट-वे कार में सवार तस्कर नाकाबंदी तोड़ते हुए बाड़मेर की तरफ भाग निकले। इस पर पुलिस ने दूदवा चौकी को नाकाबंदी के लिए सूचना दी, लेकिन तस्कर पुलिस से बचने के लिए बागुंडी फांटा से खारापार की तरफ भाग निकले।

इसकी जानकारी पर दूदवा पुलिस चौकी में कार्यरत जवान निजी बोलेरो कैंपर लेकर दूदवा से मलवा-खारापार मार्ग की तरफ रवाना हुए। यहां पर तस्करों का पीछा कर रही पुलिस की गाड़ी झुंड गांव के समीप मोड़ में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में पुलिस जवान विश्वेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूदवा चौकी प्रभारी हैड कांस्टेबल खंगार सिंह व हुकम सिंह घायल हो गए। हादसे के बाद घायलों को निजी वाहनों में नाहटा अस्पताल पहुंचाया गया। यहां चिकित्सकों ने विश्वेंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी पर एसपी राशि डोगरा डूडी, एएसपी रतनलाल भार्गव, डीएसपी छुगसिंह सोढ़ा, पचपदरा थानाधिकारी सरोज चौधरी मय जाब्ता अस्पताल पहुंचे।


टोल नाके पर भी गलत नंबर दर्ज करवाए
जानकारी के अनुसार जोधपुर की तरफ से आ रहे तस्करों के पास हरी गेटवे गाड़ी थी। हादसे के बाद पुलिस ने टोल नाकों पर पता करवाया तो सामने आया कि तस्करों ने नाके पर नंबर प्लेट पर दर्ज नंबर के अलावा दूसरे नंबर लिखवाए। रसीद में दर्ज नंबर के अनुसार आगे के नंबर आरजे-04 थे, लेकिन पीछे के नंबर वे गलत लिखवाकर वहां से निकल गए। तस्करों का पीछा करने में कल्याणपुर, पचपदरा और दूदवा चौकी के पुलिसकर्मी अपने वाहनों में सवार थे। झुंड गांव के मोड़ में पुलिस की गाड़ी पलट गई। हादसे के बाद एसपी के निर्देश पर तस्करों की धरपकड़ को लेकर जिले में पुलिस टीमों को अलर्ट कर दिया गया है।

Share
Next Story

पहल / मनचलों पर कसेगी नकैल, अब लेडी पेट्रोलिंग यूनिट शक्ति शहर में करेगी गश्त

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News