रेलवे ने बरसों पुरानी मांग कागजों से निकाल पूरी की तो नाखुश हुए बाड़मेर-जोधपुर के सांसद

बाड़मेर. मालाणी ट्रेन बंद करने के विरोध में प्रदर्शन करते युवा। किसी भी सूरत में बंद नहीं होगी मालाणी : चौधरी ...

Bhaskar News Network

Dec 03, 2019, 10:16 AM IST
बाड़मेर. मालाणी ट्रेन बंद करने के विरोध में प्रदर्शन करते युवा।

किसी भी सूरत में बंद नहीं होगी मालाणी : चौधरी

बाड़मेर-जैसलमेर सांसद व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर दौरे के दौरान वहां के लोगों को आश्वस्त किया कि वे किसी भी सूरत में मालाणी एक्सप्रेस को बंद नहीं होने देंगे। इसके लिए रेलवे के अफसरों से बात की है। जरूरत पड़ी तो रेल मंत्री से भी मिलेंगे।

जोधपुर से हरिद्वार के लिए जरूरत थी : शेखावत

सांसद व केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत का कहना है कि जाेधपुर की लाेकप्रिय ट्रेन मंडाेर सुपरफास्ट काे बाड़मेर तक बढ़ाना गलत है, इस पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। इसे हरिद्वार तक िवस्तारित िकया जाना था। इस बारे में रेलवे बाेर्ड व रेलमंत्री से बात की है।

इधर, रिजर्वेशन बंद, बाड़मेर-दिल्ली के बीच 14 मार्च से टिकट नहीं

रेलवे मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा की तारीख से 120 दिन पहले सीट बुक करवाने की सुविधा देता है। रेलवे के रिजर्वेशन सिस्टम में सोमवार को 31 मार्च के लिए टिकट दिए जा रहे थे। रेलवे के तय कार्यक्रम के तहत 14 मार्च से मालाणी एक्सप्रेस बंद होनी है। ऐसे में रेलवे ने बाड़मेर से दिल्ली के लिए मालाणी एक्सप्रेस में तय तारीख से रिजर्वेशन बंद कर दिया है। यात्री मार्च मध्य से अपनी यात्रा तय करना चाहें तो उन्हें टिकट नहीं मिलेगा। रेलवे की लापरवाही का आलम यह है कि मंडोर एक्सप्रेस का विस्तार बाड़मेर तक करने की जानकारी पीआरएस सिस्टम में फीड नहीं की गई है। इसके चलते 14 मार्च से दिल्ली व बाड़मेर के बीच रेलवे के रिजर्वेशन सिस्टम में कोई ट्रेन नहीं चल रही है।

बाड़मेर
Share
Next Story

आपकी खबरें :- धर्म, समाज, क्लब, एसोसिएशन और संस्थाओं के

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News