जोधपुर / योग गुरु बाबा रामदेव का बड़ा आरोप, मोदी को रोकने के लिए विदेशों से हो रही है फंडिंग

  • बाबा का दावा देश में मोदी के पक्षमें चल रही है आंधी

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 07:08 PM IST

जोधपुर. ना-ना करते हुए आखिरकार योग गुरु बाबा रामदेव भाजपा के समर्थन में खुलकर सामने आ ही गए है। एक दिवसीय यात्रा पर बुधवार को जोधपुर आए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि 2019 के चुनाव पर देश ही नहीं पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। देश के अंदर और बाहर राष्ट्र विरोधी ताकतें मोदी को रोकने में लगी हुई है। कई देशों से हजारों-लाखों करोड़ रुपए की फंडिंग मोदी को सत्ता में आने से रोकने के लिए हुई है, लेकिन देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष न केवल हवा बल्कि आंधी चल रही है।


बाबा रामदेव ने कहा कि समझ से परे है कि आखिरकार मोदी ने किसी का ऐसा क्या बुरा कर दिया कि सभी एकजुट होकर उसे हराने को जुट गए है। एक आदमी के लिए इतनी हायतौबा क्यो मचाई जा रही है। जबकि मोदी अपने परिवार के स्थान पर राष्ट्रधर्म को अपना कर्म मानकर जीवन जी रहे है। उन्हें देश की सीमाओं के साथ ही गरीब, किसान की चिंता है। वे लगातार देश में विकास का काम कर रहे है। सौ से अधिक विकास की नई योजनाएं उन्होंने शुरू कर दी।


चुनाव प्रचार के दौरान भाषा के गिरते स्तर पर चिंता जताते हुए रामदेव ने कहा क राजनीति में ओछापन ठीक नहीं है। ऐसा प्रावधान होना चाहिये कि गलत बोलने वाले चुनाव ही नहीं लड़ पाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर हमला सेना व सरकार के साझा प्रयास से ही संभव हो पाया। लेकिन कुछ लोग टेपरिकॉर्डर के समान बज रहे है। लोगों को सब पता है कि किसका क्या योगदान है। ये देश किसी एक दल की राजनीतिक जागीर नहीं है। राष्ट्रवाद के मसले पर उन्होंने कहा कि हालांकि देश के समक्ष महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, आर्थिक समस्याओं सहित कई अहम मसले है, लेकिन राष्ट्रवाद इन सबसे ऊपर है। देश होगा तो ही इन समस्याओं का समाधान हो पाएगा। रामदेव ने कहा कि चुनाव के मौसम में सभी राजनीतिक दलों को हिन्दुत्व का महत्व समझ में आ रहा है। यही कारण है कि सभी नेता मंदिरों में दर्शन करने पहुंच रहे है।


गत वर्ष किसी राजनीतिक दल के पक्ष में प्रचार नहीं करने की उनकी घोषणा के बारे में पूछे जाने पर कोई जवाब दिए बगैर वे आगे बढ़ गए। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष बाबा रामदेव ने घोषणा की थी क वे किसी राजनीतिक दल के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे।

फोटो एल देव जांगिड़

Share
Next Story

पहल / मनचलों पर कसेगी नकैल, अब लेडी पेट्रोलिंग यूनिट शक्ति शहर में करेगी गश्त

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News