सोगरिया रेलवे स्टेशन दिसंबर के अंत तक खुलेगा

भाैंरा स्टेशन तक दोहरीकरण का काम भी होगा ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | कोटा कोटा रेल मंडल के कोटा-बीना सेक्शन पर...

Bhaskar News Network

Nov 22, 2019, 09:30 AM IST
भाैंरा स्टेशन तक दोहरीकरण का काम भी होगा

ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | कोटा

कोटा रेल मंडल के कोटा-बीना सेक्शन पर सोगरिया रेलवे स्टेशन दिसंबर के अंत तक खुल जाएगा। यानी काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद इस स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव का रास्ता खुलेगा। साथ ही सोगरिया होकर ट्रेन वाया गुड़ला होकर चित्ताैड़गढ़ रूट पर भी जा सकेगी।

कोटा से बीना सेक्शन की तरफ जाते समय सोगरिया सबसे पहला स्टेशन है। इस स्टेशन को अब चार से अधिक लाइन होगी। ताकि एक ट्रेन को रोककर दूसरी ट्रेन को चलाया जा सकेगा। साथ ही ट्रेनों का ठहराव भी हो सकेगा। इससे सोगरिया व अासपास के क्षेत्रों के लोगों को लाभ होगा। इस स्टेशन पर स्टेशन भवन के साथ ही कई यात्री सुविधाएं विकसित की जा रही है। स्टेशन के लिए जो प्लेटफार्म बने हैं। वह ट्रैक लेवल के नहीं होकर ऊंचाई वाले हैं। जिससे यात्रियो को ट्रेन के कोच में सवार होने व उतरने में परेशानी नहीं होगी।

सोगरिया रेलवे स्टेशन से भाैरा तक दोहरीकरण का काम भी दिसंबर में शुरू होगा। यह दूरी 21 किमी की है। इस सेक्शन में सिंगल लाइन विद्युतीकृत है। दोहरीकरण के साथ ही दूसरी लाइन को भी इलेक्ट्रिफाइड किया जाएगा। कोटा-बीना रूट के दोहरीकरण के बाद नई ट्रेनों के चलाए जाने का मार्ग प्रशस्त होगा। इस रूट से लंबी दूरी की कई ट्रेन चल सकेगी। जबलपुर की तरफ से चित्ताैड़गढ़ की तरफ होकर नई ट्रेने चल सकेगी। इस रूट से पटना की तरफ भी ट्रेन चलाई जा सकेगी।

Share
Next Story

विमंदित गृह में पल रहे 52 बच्चों का स्वास्थ्य जांचा, दवाइयां भी वितरित की

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News