Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

गौरव यात्रा/ मुख्यमंत्री 22 व 24 को सीकर में 4 सभा करेंगी, अफसरों को 11 दिन में याद करनी होंगी योजनाएं

Dainik Bhaskar | Sep 12, 2018, 03:11 PM IST
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • संभागीय आयुक्त टी रविकांत ने मंगलवार को अधिकारियों की मीटिंग ली

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 03:11 PM IST

सीकर. गौरव यात्रा कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 22 व 24 सितंबर को दो दिन सीकर जिले के दौरे पर रहेंगी। इस दौरान चार सभाएं होंगी तथा पांच स्थानों पर स्वागत होगा। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री 59 किमी हवाई सफर करेगी तो 94 किमी का सफर सड़क मार्ग से तय किया जाएगा।

जिले में पहली सभा 22 सितंबर को दोपहर दो बजे नीमकाथाना में होगी। दूसरी सभा 24 सितंबर को सुबह 11 बजे फतेहपुर में होगी। तीसरी सभा दोपहर एक बजे लक्ष्मणगढ़ तथा चौथी सभा सीकर में दोपहर तीन बजे होगी। इसके अलावा मावंडा, गोरिया, रानोली, पलसाना व रींगस में स्वागत होगा।

बैठक में कहा-टिप्स पर याद हों विकास कार्य

गौरव यात्रा और सभा का कार्यक्रम जारी होने के साथ ही तैयारियों को लेकर अधिकारियों को भी सख्त गाइड लाइन जारी होने लगी है। 11 दिन बाद 22 सितंबर से जिले में सीएम का दौरा रहेगा। इसे ध्यान में रखते हुए एसडीएम और बीडीओ को हिदायत दी गई है कि राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाएं और करवाए गए विकास कार्य टिप्स पर याद रखें।

अधिकारियों की मीटिंग ली

संभागीय आयुक्त टी रविकांत ने मंगलवार को अधिकारियों की मीटिंग ली। उन्होंने कहा, श्रम विभाग के अधिकारियों को शुभ शक्ति योजना में 16 हजार लाभार्थियों का भौतिक सत्यापन करवाने की हिदायत दी। श्रमिक पंजीयन कार्य सत्यापन में ढिलाई बरतने वाले विकास अधिकारियों को चार्ज शीट दी जाएगी। राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लागू करने की हिदायत दी। ताकि आमजन को इनका फायदा मिल सके।

सड़कों का पेचवर्क करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री के यात्रा क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सड़क मार्गों का पेचवर्क, सभा स्थल पर बैरिकेडिंग कार्य, बिजली के ढीले तारों को कसने के निर्देश दिए। पेंशन, पालनहार योजना, छात्रवृति भुगतान, व्यक्तिगत लाभकारी योजनाओं में पात्र लोगों को लाभान्वित करवाने के निर्देश दिए। फसल बीमा का भुगतान, नगर पालिका क्षेत्रों में साफ-सफाई, आवारा पशुओं की रोकथाम, कचरा निस्तारण, नाले-नालियों की साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिए।