Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

आस्था / 25 सितंबर को शुभ योग में करें हनुमानजी की पूजा, मिल सकता है शुभ फल

Dainik Bhaskar

Sep 24, 2018, 05:03 PM IST

रिलिजन डेस्क. इस बार 25 सितंबर को बहुत ही शुभ योग बन रहा है। इस दिन कुछ खास उपाय करने से आपका बुरा समय दूर हो सकता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, 25 सितंबर को मंगलवार और पूर्णिमा तिथि है। साथ ही इस दिन सर्वार्थसिद्धि योग भी बन रहा है। इस शुभ योग में हनुमानजी को प्रसन्न करने के उपाय किए जाएं तो बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान हो सकता है और शुभ फल मिलने लगते हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं...

ये हैं वो खास उपाय

  1. मंगलवार की सुबह स्नान आदि करने के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इसके बाद पूर्व दिशा की ओर मुख करके तुलसी की माला से राम नाम का जाप करें। कम से कम 5 माला जाप अवश्य करें।


    2. मंगलवार को तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्थापना अपने पूजन स्थान पर करें। रोज इस यंत्र की पूजा विधि-विधान से करें तो शीघ्र ही इसका शुभ फल प्राप्त होने लगते हैं।


    3. मंगलवार की शाम को हनुमानजी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। इस उपाय से आपकी हर मनोकामना पूरी हो सकती है।


    4. मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर जाएं और सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें और अपनी मनोकामना कहें। इससे हनुमानजी प्रसन्न होते हैं और भक्त की हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं।


    5. अगर आपके ऊपर किसी ने तंत्र शक्ति का प्रयोग किया है तो आप मंगलवार को पंचमुखी हनुमानजी की उपासना करें। इससे तंत्र शक्ति का प्रभाव अपने आप खत्म हो जाएगा।

Share
Next Story

पितृपक्ष / 24 सितंबर से 9 अक्टूबर तक रोज सुबह पितरों के लिए करें धूप-ध्यान

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News