Quiz banner

टूर्नामेंट में पहली बार सीधे सेटों में फेडरर, पहले ही मैच में निशिकोरी से मात खाई

4 वर्ष पहले
Loading advertisement...
  • जापान के केई निशिकोरी ने दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर को 7-6, 6-3 से हराया
  • स्विट्जरलैंड का यह टेनिस खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में चौथी बार पहले दौर में हारा
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

लंदन. रोजर फेडरर को एटीपी फाइनल्स के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। फेडरर को जापान के केई निशिकोरी ने 7-6, 6-3 से हराया। स्विट्जरलैंड का यह टेनिस खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में पहली बार सीधे सेटों हारा है। छह बार के एटीपी फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर चुके फेडरर चौथी बार इस टूर्नामेंट के पहले दौर में हारे हैं। हालांकि, वे अब भी खिताब के तगड़े दावेदार हैं। फेडरर का यह इस सत्र का आखिरी टूर्नामेंट है। फेडरर अपने करियर में खिताबों का शतक पूरा करने से बस एक कदम दूर हैं।

Loading advertisement...

1) चार साल फेडरर से जीते निशिकोरी

निशिकोरी ने फेडरर को चार साल बाद किसी टूर्नामेंट में हराया है। उन्होंने पिछली बार 2014 मियामी ओपन में उन्होंने फेडरर को हराया था। इस मैच से पहले फेडरर ने निशिकोरी को लगातार छह मुकाबलों में हराया था।

सातवें वरीय निशिकोरी से हारने के कारण फेडरर के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कम हो गईं हैं। अगर वे सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाते हैं तो यह यह 16 में से दूसरी बार होगा, जब आखिरी-4 में नहीं पहुंच पाएंगे।

37 साल के फेडरर ने निशिकोरी के खिलाफ मैच में 34 बेजा गलतियां कीं। अब निशिकोरी का अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा। वहीं, फेडरर का अगला मुकाबला डोमिनिक थीम से होगा।

एंडरसन ने अपने पहले मैच में वर्ल्ड नंबर आठ ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को 6-3, 7-6 (12-10) से मात दी। इसके साथ ही उन्होंने इस साल अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में थीम से मिली हार का बदला भी ले लिया। एंडरसन की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग छह है।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...