Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

चैम्पियंस लीग / मैनचेस्टर यूनाइटेड को 4-0 से हराकर बार्सिलोना सेमीफाइनल में, अजाक्स भी अंतिम-4 में

मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ गोल करते बार्सिलोना के लियोनल मेसी।

  • यूनाइटेड पहली बार नॉकआउट में 4 या ज्यादा गोल से हारा
  • रोनाल्डो 9 साल बाद लीग का सेमीफाइनल मैच नहीं खेलेंगे

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 07:47 AM IST

बार्सिलोना/तूरिन. यूरोप की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग के चैम्पियंस लीग के दो सेमीफाइनलिस्ट तय हो गए। बार्सिलोना और अजाक्स सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में बार्सिलोना ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 3-0 से हराया। मेसी ने 2, कॉटिन्हो ने एक गोल किया। बार्सिलोना ने दोनों लेग के बाद 4-0 से जीत दर्ज की। यूनाइटेड की टीम यूरोपियन नॉकआउट में पहली बार 4 या उससे ज्यादा गोल से हारी।

अजाक्स ने युवेंटस को दूसरे लेग में 2-1 से हराया। दोनों लेग के बाद कुल स्कोर 3-2 से अजाक्स के पक्ष में रहा। युवेंटस की हार के साथ ही रोनाल्डो सेमीफाइनल में नहीं दिखेंगे। वे 9 साल बाद लीग के सेमीफाइनल में नहीं खेलेंगे। इससे पहले, वे रियाल मैड्रिड की ओर से 2009-10 में प्री क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गए थे।

बार्सिलोना 4 साल बाद सेमीफाइनल में
बार्सिलोना ने 2014-15 के बाद पहली बार सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया। मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम 7वीं बार क्वार्टर फाइनल में एलिमिनेट हो गई। यह यूनाइटेड की यूरोपियन मुकाबले में सबसे बड़ी हार है। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अक्टूबर 1999 के बाद पहली बार लगातार चार अवे मुकाबले हारे।

अजाक्स 22 साल बाद सेमीफाइनल में, लगातार तीसरी अवे जीत
युवेंटस के घरेलू मैदान पर अजाक्स ने युवेंटस को 2-1 से हराया। दोनों का पहला लेग 1-1 से ड्रॉ रहा था। अजाक्स की ओर से डॉनी वान डि बीक ने 34वें और कप्तान माथिस डि लिट ने 67वें मिनट में गोल किया। युवेंटस की ओर से एकमात्र गोल रोनाल्डो ने 28वें मिनट में किया। यह रोनाल्डो का लीग का 126वां और सीजन का छठा गोल था। अजाक्स की टीम 1997 के बाद पहली बार चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंची। 22 साल पहले उसे युवेंटस ने ही हराकर बाहर किया था। अजाक्स ने तीन बार के डिफेंडिंग चैम्पियन रियाल मैड्रिड को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। यह अजाक्स की लीग में लगातार तीसरी अवे जीत है।

Share
Next Story

चैम्पियंस लीग / 57 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचा टॉटेनहैम, अंतिम-4 में लिवरपूल-बार्सिलोना का मुकाबला

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News