Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

डेनमार्क ओपन/ दुनिया की नंबर 3 शटलर सिंधु पहले राउंड में 10वीं रैंकिंग की खिलाड़ी से हारीं, साइना जीतीं

  • भारतीय शटलर लगातार तीसरी बार अमेरिका की झांग से हारीं
  • सिंधु जापान ओपन में भी दूसरे राउंड में चीन की गाओ फैंगजी से हार गईं थीं

Dainik Bhaskar | Oct 18, 2018, 01:56 PM IST

ओडेंस (डेनमार्क). दुनिया की नंबर तीन महिला शटलर पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन के पहले ही राउंड में बाहर हो गईं। उन्हें वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 10 पर कायम अमेरिका की बीवेन झांग ने 21-17, 16-21, 21-18 से हराया। वहीं, स्टार शटलर साइना नेहवाल ने हॉन्गकॉन्ग की चेयुंग नगान यी को हराया। साइना ने पहले दौर में नगान यी को 20-22, 21-17, 24-22 से हराया। नगान यी के खिलाफ हुए तीन मैच में साइना ने दो जीते हैं।Advertisement

आखिरी गेम में आगे होने के बावजूद हार गईं सिंधु

  1. झांग पिछले तीन मुकाबलों से सिंधु को हरा रही हैं। उन्होंने इस साल अप्रैल में इंडिया ओपन और पिछले साल इंडोनेशिया ओपन में भी सिंधु को हराया था। सिंधु अब तक उनसे दो मैच ही जीत पाईं हैं।

    Advertisement

  2. 56 मिनट तक इस मुकाबले में सिंधु पहला गेम हार गईं थीं। इसके बाद उन्होंने मैच में वापसी की और दूसरा गेम आराम से जीत लिया। हालांकि, निर्णायक गेम में वे दूसरे गेम वाला प्रदर्शन नहीं दोहरा सकीं। 

  3. वे आधे समय तक झांग से पिछड़ी रहीं, फिर उन्होंने लगातार पांच अंक लिए और स्कोर 13-12 से अपने पक्ष किया। अगले तीन अंकों में से भी उन्होंने दो अंक खुद हासिल किए। इस समय स्कोर 15-13 से उनके पक्ष में था। 

  4. यहीं से अमेरिका की झांग ने वापसी की। झांग ने लगातार पांच अंक लिए और 18-15 से स्कोर अपने पक्ष में कर लिया। इसके बाद सिंधु वापसी नहीं कर पाईं। वे सिर्फ तीन अंक ही अपने खाते में जोड़ पाईं, जबकि झांग ने तीन अंक हासिल करते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement