Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

बैडमिंटन/ श्रीकांत हमवतन प्रणय को हराकर क्वार्टर फाइनल में, समीर को प्री-क्वार्टर फाइनल में वॉकओवर

Dainik Bhaskar | Nov 15, 2018, 05:41 PM IST
किदांबी श्रीकांत ने एक घंटे सात मिनट में एचएस प्रणय को हराया।
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी हारी
  • मेन्स डबल्स मेंमनु अत्री और सुमित रेड्डी की हार के साथ युगल मुकाबलों में भारतीय चुनौती खत्म

कोलून (हॉन्गकॉन्ग). भारतीय शटलर किदाम्बी श्रीकांत गुरुवार को हमवतन एचएस प्रणय को हराकर हॉन्गकॉन्ग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। भारत के एक और बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा भी भाग्यशाली रहे। उन्हें प्री-क्वार्टर फाइनल में रियो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले और दो बार के वर्ल्ड चैम्पियन चेन लोंग के खिलाफ वॉकओवर मिल गया। इस कारण आखिरी-8 में पहुंचने की उनकी राह आसान हो गई। हालांकि, मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।Advertisement

15 रैंक नीचे प्रणय को हराने में किदांबी को 67 मिनट लगे

  1. मेन्स सिंगल्स के दूसरे दौर में दोनों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, 8वीं रैंकिंग के किदांबी 18-21, 30-29, 21-18 से मैच जीतने में कामयाब रहे। अगले दौर में किदांबी का मुकाबला जापान के केंटा निशिमोतो और थाईलैंड के कैंटाफोन वांगचारोएन के बीच मैच के विजेता से होगा। 

    Advertisement

  2. चौथी वरीयता प्राप्त किदांबी और गैर वरीय प्रणय अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच में पांचवीं बार आमने-सामने थे। इसमें किदांबी के खिलाफ प्रणय एकमात्र बार ही जीत हासिल कर पाए हैं। उन्होंने 2011 में इंडिया ओपन में किदांबी को हराया था। उसके बाद से किदांबी ने प्रणय के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 4-1 कर लिया है। 

  3. आज के मुकाबले में प्रणय ने पहला गेम जीतकर शानदार शुरुआत की। हालांकि, आगे के दोनों गेम में वे अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाए। दूसरे गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्कर हुई। इसमें दोनों ने 6-6, 10-10,16-16, 19-19 पर एक दूसरे के खिलाफ स्कोर बराबर किया। 

  4. गेम के ड्यूस में पहुंचने के बाद भी 29-29 के स्कोर तक किदांबी और प्रणय दोनों ही लगातार दो अंक नहीं हासिल कर पाए। हालांकि, इसके बाद श्रीकांत ने लगातार दो अंक हासिल किए और गेम अपने नाम किया।

  5. आखिरी गेम में किदांबी ने लगातार आठ अंक लेकर स्कोर 11-4 से अपने पक्ष में किया। इसके बाद प्रणय ने स्कोर 16-16 कर लिया। हालांकि, इसके बाद उन्होंने 21-18 से गेम और मैच अपने नाम करने में ज्यादा समय नहीं लिया।

  6. मेन्स सिंगल्स के अन्य मुकाबले में समीर का दूसरे दौर में पांचवीं वरीयता प्राप्त चेन लोंग के खिलाफ मुकाबला होना था, लेकिन उन्हें वॉकओवर मिल गया, इससे समीर सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये।

  7. मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनन्पा की अनुभवी जोड़ी हारकर बाहर हो गई। चीनी ताइपे की ली यांग और सू या चिंग की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को लगातार गेमों के 21-17, 21-11 से हराया।

  8. मेन्स डबल्स में मनु अत्री और सुमित रेड्डी की जोड़ी भी हार गई। दोनों को मेन्स डबल्स में वर्ल्ड नंबर 15 चीनी ताइपे के ली यांग और ली झी हुई की जोड़ी ने 21-16, 21-15 से हराया। मनु और सुमित की हार के साथ ही युगल मुकाबलों में भारतीय चुनौती खत्म हो गई।

समीर वर्मा पिछले महीने हुए डेनमार्क ओपन में क्वार्टर फाइनल में हार गए थे। - फाइल
हॉन्गकॉन्ग ओपन में मनु अत्री और सुमित रेड्डी को चीनी ताइपे की जोड़ी ने हराया।