Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

फुटबॉल/ इंडोनेशिया में दो क्लबों के प्रशंसकों के बीच मारपीट, एक की मौत

मृत समर्थक हरिंगा सिरला। फोटो- फेसबुक

  • पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया
  • 2012 के बाद से ऐसी घटनाओं में सात लोग मरे

Dainik Bhaskar | Sep 24, 2018, 04:10 PM IST

खेल डेस्क. इंडोनेशिया में रविवार को दो फुटबॉल क्लबों के प्रशंसकों के बीच खूनी झड़प में एक युवक की मौत हो गई। स्थानीय क्लब पर्सीब बंडुग और पर्सिजा जकार्ता के बीच मुकाबले से पहले यह घटना हुई। पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।Advertisement

1994 से 70 लोगों की जान फुटबॉल संबंधित घटनाओं में गई

  1. सोमवार को पुलिस ने कहा, पर्सिजा जकार्ता के समर्थक हरिंगा सिरला (23 वर्ष) को बंडुग के प्रशंसकों ने सरियों और तख्तों से मारा, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना पर इंडोनेशिया फुटबॉल एसोसिएशन ने संवेदना जाहिर की।

    Advertisement

  2. फुटबॉल विशेषज्ञ अकमल मरहाली के मुताबिक, 2012 के बाद से दोनों क्लबों के प्रशंसकों के बीच हुए मारपीट में सात लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, फुटबॉल से संबंधित घटनाओं में 1994 के बाद से 70 लोगों ने जान गंवाई।

  3. वहां के एक अधिकारी के मुताबिक, "ये सारी घटनाएं उचित कार्रवाई नहीं होने के कारण हो रही है। इससे पहले भी हिंसा और बर्बरता के लिए कोई सख्त सजा नहीं दी गई। यह इंडोनेशियाई फुटबॉल में आदत बन गई है।"

  4. इसी साल जुलाई में जब मलेशिया की टीम एफफ-अंडर 19 फुटबॉल मैच खेलने इंडोनेशिया गई थी, तब सेमीफाइनल में मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वहां के प्रशंसकों ने मैदान पर पत्थर और बोतल फेंके थे।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement