Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जूनियर कुश्ती/ विश्व चैम्पियनशिप के महिला वर्ग में अंशु ने कांस्य जीता, मानसी भी पदक के करीब

  • टीम इवेंट में जापान 100 अंकों के साथ शीर्ष पर
  • भारत के 37 अंक, रूस, चीन, यूक्रेन के बाद 5वें स्थान पर

Dainik Bhaskar | Sep 21, 2018, 09:30 AM IST

खेल डेस्क. भारत की अंशु मलिक ने स्लोवाकिया में चल रही जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में फ्रीस्टाइल 59 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीत लिया। उनकी हमवतन मानसी भी 57 किग्रा के पदक राउंड में पहुंच गईं हैं। वे कांस्य के लिए भिड़ेंगी।

अंशु ने रूसी पहलवान को हराया

  1. कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में अंशु ने रूस की एलिना काजीमोवा को 11-5 से हराया। सेमीफाइनल में टेक्निकल सुपीरियरिटी के आधार पर वे जापान की सई नानजो से हार गईं थीं।

  2. 57 किग्रा वर्ग में मानसी ने क्वार्टर फाइनल तक अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने क्वार्टर फाइनल तक अपने सभी मुकाबले टेक्निकल सुपीरियरिटी के आधार पर जीते। हालांकि, सेमीफाइनल में वे जापान की एंडोरिहानाको सावा से हार गईं।

     

  3. अब वे जर्मनी की सेरेना बोएलके और कनाडा की हन्ना फे टेलर के बीच होने वाले मैच की विजेता पहलवान से भिड़ेंगी। अन्य भारतीय पहलवानों में स्वाति शिंदे 53 किग्रा भार वर्ग में क्वार्टर फाइनल में रूस की मारिया तियुमेतेकोवा से 14-3 से हार गईं।

  4. 62 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में भारत की राधिका को रूस की दारिया बॉबरुलको ने 8-2 से हरा दिया। 65 किग्रा में जसप्रीत कौर क्वालिफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ सकीं। तुर्की की असली देमिर ने उन्हें 8-0 से हराया।

  5. करुणा के पास कांस्य पदक जीतने का मौका

    68 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में भारत की सोनिका हुड्डा कोरिया की हेयोनयेयोंग पार्क से हार गईं। पार्क ने 5-1 से मुकाबला जीता। 72 किग्रा में करुणा के पास अभी कांस्य पदक जीतने का मौका है। 

  6. करुणा यदि रेपीचेज में पोलैंड की कामिला चेसलोवा को हरा देती हैं, तो कांस्य के लिए चीन की फैनवेन शेन से भिड़ेंगी। करुणा क्वार्टर फाइनल में फ्रांस की कोम्बा सेलेने फैन्टा लॉरिक से टेक्निकल सुपीरियरिटी के आधार पर 10-0 से हार गईं थीं। हालांकि, लॉरिक के फाइनल में पहुंचने के कारण करुणा को रेपीचेज में पहुंचने का मौका मिला।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement