Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

फुटबॉल/ मोद्रिच को बेस्ट फुटबॉलर का अवॉर्ड, रोनाल्डो-सालाह को पीछे छोड़ा

अवॉर्ड के साथ लुका मोद्रिच।

  • रोनाल्डो दूसरे और सालाह तीसरे स्थान पर रहे
  • सालाह को बेस्ट गोल के लिए पुस्कस अवॉर्ड मिला

Dainik Bhaskar | Sep 25, 2018, 07:21 PM IST

लंदन. क्रोएशिया के कप्तान लुका मोद्रिच को फीफा बेस्ट फुटबॉल प्लेयर का अवॉर्ड मिला। मोद्रिच की कप्तानी में क्रोएशिया पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा। रियाल मैड्रिड के 33 वर्षीय मिडफील्डर ने इस पुरस्कार के लिए अपने पूर्व साथी खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लिवरपूल के मोहम्मद सालाह को पीछे छोड़ा। पिछले 10 साल में सिर्फ अर्जेंटीना के लियोनल मेसी या रोनाल्डो को ही यह पुरस्कार मिलता रहा है।

फ्रांस के दिदिएर देसचैम्प्स बने सर्वश्रेष्ठ कोच

  1. मोद्रिच ने रियाल मैड्रिड के लिए तीन बार चैम्पियंस लीग खिताब जीता। उन्हें 29.05% वोट मिले। वहीं, रोनाल्डो को 19.08% और सालाह 11.23% वोट मिले। सलाह को बेहतरीन गोल के लिए पुस्कस पुरस्कार दिया गया। उन्होंने इंग्लिश प्रीमियर लीग में एवर्टन के खिलाफ यह गोल किया था।

  2. लंदन में आयोजित इस अवॉर्ड कार्यक्रम में रोनाल्डो और मेसी ने हिस्सा नहीं लिया। दोनों ही काम की व्यस्तता के कारण यहां उपस्थित नहीं हो पाए। दोनों की अनुपस्थिति की काफी आलोचना की गई।

  3. मोद्रिच ने इस पर कहा, 'काफी भावुक हो रहा हूं क्योंकि यह सभी के काम को आभार है। कई लोग आए और मेरा साथ दिया। हर किसी की अपनी वजहें होती हैं। निश्चित रूप से उनका यहां होना मुझे अच्छा लगता, लेकिन वे यहां नहीं हैं।'

  4. फ्रांस के कोच दिदिएर देसचैम्प्स को सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार से नवाजा गया। उनकी टीम ने इस साल फीफा विश्व कप का खिताब हासिल किया था। महिलाओं में ब्राजील की मार्था को सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी का पुरस्कार मिला।