Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

चैम्पियंस लीग/ बार्सिलोना पिछले तीन साल से विपक्षी के ग्राउंड पर नॉकआउट मुकाबलों में नहीं जीती

Dainik Bhaskar | Feb 20, 2019, 12:03 PM IST
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • प्री-क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में लियोन और बार्सिलोना के बीच मुकाबला ड्रॉ
  • यह मैच लियोन के होम ग्राउंड 'लियोन ओलिंपिक स्टेडियम' में खेला गया

लियोन. चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में फ्रांस के क्लब लियोन ने बार्सिलोना को 0-0 के ड्रॉ पर रोक लिया। इसी के साथ दोनों टीमों का इस सीजन में नहीं हारने का क्रम जारी है। स्पेन की फुटबॉल लीग 'ला लीग' चैम्पियन बार्सिलोना की टीम विपक्षी के होम ग्राउंड पर टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में पिछले छह मुकाबलों में नहीं जीत सकी। उसे पिछली जीत अर्सेनल के खिलाफ फरवरी 2016 में मिली थी।Advertisement

दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच 13 मार्च को होगा

  1. बार्सिलोना की टीम में शुरू से ही पकड़ बनाए हुए थी, लेकिन फॉरवर्ड खिलाड़ियों में एक्यूरेसी की कमी के कारण गोल नहीं सकी। टीम के लिए गोलकीपर मार्क आद्रे स्टेगन ने दो गोल बचाए। दूसरी ओर, लियोन की टीम पहले हाफ में तेजी से खेल रही थी।

    Advertisement

  2. दूसरे हाफ में लियोनल मेसी को रोकने की कोशिश में उसने गोल करने के मौके नहीं बनाए। दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच बार्सिलोना के होमग्राउंड कैम्प नाऊ में 13 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, ला लीगा में बार्सिलोना अपना अगला मैच 23 फरवरी को सेविला से खेलेगा।

  3. बार्यन-लिपरपूल मुकाबला भी ड्रॉ

    दूसरी ओर, जर्मनी की बार्यन म्यूनिख और इंग्लैंड के लिवरपूल के बीच भी पहले लेग का मुकाबला ड्रॉ रहा। लिवरपूल के एनफील्ड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में जर्मन क्लब कोई जादू नहीं दिखा सकी। हालांकि, दूसरे लेग का मुकाबला 13 मार्च को बायर्न के एलियांज एरीना में खेला जाएगा, जिससे उसे होम कंडीशन का फायदा मिलेगा।