पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

IPL में आज दिल्ली vs हैदराबाद:दिल्ली के पास सीजन में जीत की हैट्रिक लगाने का मौका, दोनों मैच हार चुकी सनराइजर्स से मुकाबला; पॉइंट टेबल में दिल्ली टॉप पर, हैदराबाद सबसे नीचे

अबुधाबीएक महीने पहले
No ad for you

आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच आज अबु धाबी में खेला जाएगा। दिल्ली के पास इस सीजन में जीत की हैट्रिक लगाने का मौका होगा। इससे पहले 2009 में दिल्ली ने अपने शुरुआती 3 मैच जीते थे, तब उसने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में अपने दोनों मैच हारकर पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है। वहीं, दिल्ली टॉप पर बनी हुई है।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं।

पॉइंट टेबल में दिल्ली टॉप पर, हैदराबाद सबसे नीचे
इस सीजन में अब तक दिल्ली ने अपने दोनों मैच जीते हैं। पहले मैच में उसने पंजाब को सुपर ओवर में हराया था। वहीं, दूसरे मैच में उसने चेन्नई को हराया था। दूसरी ओर हैदराबाद के लिए सीजन अब तक कुछ खास नहीं रहा। उसे उसके दोनों शुरुआती मुकाबलों में हार मिली। पॉइंट टेबल में दिल्ली टॉप पर और हैदराबाद सबसे नीचे है।

दिल्ली में युवा खिलाड़ियों पर दारोमदार
दिल्ली में युवा खिलाड़ियों अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने जबर्दस्त परफॉर्म किया है। शिखर धवन और मार्कस स्टोइनिस भी शानदार फॉर्म में हैं। गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे भी शानदार फॉर्म में हैं। अश्विन दिल्ली के पहले मैच में चोटिल हो गए थे। अगर उनकी टीम में वापसी होती है, तो बॉलिंग डिपार्टमेंट में भी टीम को बहुत फायदा होगा।

हैदराबाद में वॉर्नर, बेयरस्टो और राशिद पर जिम्मेदारी
हैदराबाद की बैटिंग में टॉप-3 बल्लेबाजों पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। पिछले मैच में वॉर्नर और बेयरस्टो का बल्ला नहीं चला था। सिर्फ मनीष पांडे ही रन बना पाए थे। हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है, लेकिन इस सीजन में अब तक उसमें वो धार नहीं दिखी है। ऐसे में राशिद खान और भुवनेश्वर पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी।

हेड-टु-हेड
दोनों के बीच अब तक 15 मुकाबले हुए हैं। इसमें हैदराबाद ने 9 जबकि दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं। पिछले दोनों सीजन की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच 5 मैच खेले गए, जिसमें हैदराबाद ने 3 और दिल्ली ने 2 मैच जीते।

पिच और मौसम रिपोर्ट
अबु धाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 29 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। यहां हुए पिछले 44 टी-20 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.81% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 44
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 19
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 25
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 137
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 128

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली; कोलकाता ने 2 बार खिताब जीता
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है।

आईपीएल में हैदराबाद का सक्सेस रेट 52.25%, यह दिल्ली से ज्यादा
लीग में हैदराबाद का सक्सेस रेट कोलकाता से ज्यादा है। हैदराबाद ने आईपीएल में 111 मैच खेले हैं। इसमें उसने 58 मैच जीते और 52 हारे हैं, यानि लीग में उसका सक्सेस रेट 52.25% है। वहीं, लीग में दिल्ली का सक्सेस रेट 44.13% है। दिल्ली ने लीग में अब तक 179 मैच खेले, जिसमें 79 जीते और 98 हारे हैं। 2 मुकाबले बेनतीजा रहे।

No ad for you

क्रिकेट की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.