क्रिकेट / बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शहादत हुसैन ने साथी खिलाड़ी अराफात सनी को पीटा, 1 साल का बैन

शहादत हुसैन को घरेलू हिंसा के मामले में एक बार गिरफ्तार भी किया गया था। (फाइल)

  • शहादत और सनी के बीच विवाद यह विवाद घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान हुआ, दोनों एक ही टीम के लिए खेलते हैं
  • शहादत ने सनी से गेंद चमकाने के लिए कहा था, सनी ने हुसैन के तेज गेंदबाज होने पर ही सवाल उठा दिए

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2019, 07:10 PM IST

ढाका. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शहादत हुसैन को एक साल के लिए सभी तरह की क्रिकेट से बैन कर दिया गया। शहादत को राजिब हुसैन के नाम से भी जाना जाता है। उन पर घरेलू मैच के दौरान अपने ही साथी अराफात सनी को पीटने का आरोप है। शहादत ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन समिति के सामने गलती और सजा स्वीकार की। बांग्लादेश मीडिया में इस घटना की काफी चर्चा हुई, क्योंकि हुसैन और सनी ही वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और टेस्ट क्रिकेट भी खेल चुके हैं। हाल के दिनों में बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यह दूसरी अप्रिय घटना है। इसके पहले गैर मर्यादित आचरण के आरोप में पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन को आईसीसी द्वारा बैन किया गया था।

गेंद चमकाने पर विवाद
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, घटना कुछ दिन पहले ढाका और खुलना डिवीजन मैच के दौरान हुई। 33 साल के शहादत ने गेंदबाजी के दौरान मिडऑफ पर खड़े हमउम्र अराफात सनी से गेंद को एक तरफ से चमकाने के लिए कहा। जवाब में सनी ने शहादत से कह दिया कि क्या आपको बॉल की शाईनिंग यानी चमक बरकरार रखना नहीं आता। मैदान पर दोनों के बीच कहासुनी हुई। बाद में ड्रेसिंग रूम तक भी यह मसला पहुंचा। इसी दौरान शहादत ने हुसैन पर हमला कर दिया। साथी खिलाड़ियों ने बीच-बचाव कर दोनों को अलग किया।

दोनों अनुभवी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर
शहादत ने 38 टेस्ट में 72 और 51 वनडे में 47 विकेट लिए हैं। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 6 टी20 भी खेले हैं। इस फॉर्मेट में उनके 4 विकेट हैं। शहादत पर पहले भी अनुशासनहीनता के आरोप लगे हैं। घटना के बाद शहादत को सीधे घर भेज दिया गया। उन्होंने अपनी गलती और सजा दोनों को स्वीकार किया। उन पर 50 हजार टका (बांग्लादेश की मुद्रा) का जुर्माना भी लगाया गया है। दूसरी तरफ अराफात सनी हैं। उन्होंने 16 वनडे में 48 रन बनाए और 24 विकेट लिए। 10 टी20 में 34 रन बनाए और 12 विकेट लिए हैं।

Share
Next Story

क्रिकेट / ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेटर एस्टन एगर के सिर पर गेंद लगी, कोच ने कहा- वो जल्द वापसी करेंगे

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News