पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हार्दिक पंड्या के पिता का निधन:सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी छोड़कर क्रुणाल घर पहुंचे, हार्दिक दोपहर तक मुंबई से वडोदरा पहुंचेंगे

वडोदरा2 महीने पहले
हार्दिक पंड्या के पिता हिमांशुभाई पंड्या का हार्टअटैक से शनिवार सुबह निधन हो गया।
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के पिता हिमांशुभाई पंड्या का शनिवार सुबह निधन हो गया। उन्हें वडोदरा स्थित अपने घर में हार्ट अटैक आया था। मुश्ताक अली ट्रॉफी खेल रहे क्रुणाल बायो-बबल छोड़कर घर चले गए। जबकि हार्दिक दोपहर तक मुंबई से वडोदरा पहुंचेंगे।

पिता चाहते थे दोनों क्रिकेटर बने
हार्दिक के पिता हिमांशु पंड्या को क्रिकेट पसंद था। वे चाहते थे कि उनके बेटे क्रिकेटर बने, इसलिए वे दोनों बेटों को मैच दिखाने के लिए लेकर स्टेडियम में जाते थे। उन्होंने आर्थिक तंगी के बावजूद दोनों बेटों को किरण मोरे क्रिकेट अकेडमी में एडमिट करवाया। हार्दिक और क्रुणाल के पास अपनी क्रिकेट किट भी नहीं थी। ऐसे में दोनों भाईयों को बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने किट उपलब्ध कराई थी।

IPL खेलने के बाद परिवार की आर्थिक स्थिति सुधरी
दोनों भाईयों को अंडर-19 क्रिकेट तक आर्थिक तंगी से जूझना पड़ा। पैसे की कमी के कारण कई बार उन्हें मैगी खाकर ही काम चलाना पड़ा। IPL में हार्दिक के चयन के बाद परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ। हार्दिक मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं। IPL में बेहतर प्रदर्शन कर उन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाई।

हार्दिक के नाम 43 टी-20 में 38 विकेट
हार्दिक ने अब तक 11 टेस्ट में 31.38 की औसत से 532 रन बनाए और 17 विकेट लिए। जबकि 57 वनडे में 34.32 की औसत से 1167 रन बनाए और 55 विकेट लिए। हार्दिक के नाम 43 टी-20 में 18.48 की औसत से 388 रन और 38 विकेट दर्ज हैं। हार्दिक ने IPL में 80 मैच खेले, जिसमें 30 की औसत से 1349 रन बनाए। साथ ही 42 विकेट भी लिए।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...