टेस्ट / विराट बोले- बांग्लादेश यहां की परिस्थितियों से वाकिफ, हम उन्हें गंभीरता से ले रहे

  • भारतीय कप्तान ने कहा- हमइंदौर में अब तक कोई भी मैच नहीं हारे, लेकिनजरूरी नहीं कि हमेशा जीत जाएं
  • भारत और बांग्लादेश के बीचहोलकर स्टेडियम में14 नवंबर से टेस्टखेला जाएगा

Dainik Bhaskar

Nov 13, 2019, 06:35 PM IST

इंदौर. कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश की टीम को कमजोर मानने से इनकार किया। उन्होंने कहा, ‘बांग्लादेश की टीम भारत की क्रिकेट परिस्थितयों से अच्छी तरह से वाकिफ है। इसलिए हम उन्हें गंभीरता से ले रहे हैं। हमइंदौर में अब तक कोई भी मैच नहीं हारे, लेकिनजरूरी नहीं कि हम जीत जाएं। कड़ी मेहनत और बेहतर खेल से हम इसे जीत सकते हैं।भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के पहले बुधवार को भारतीय कप्तान ने मीडिया के सवालोंके जवाब दे रहे थे।

विराट ने कहा, ‘गुलाबी गेंद से गेंदबाज को स्विंग मिलेगा। पुरानी गुलाबी गेंद कैसा व्यवहार अपनाएगी यह कहना अभी मुश्किल। टेस्ट में नंबर वन बने रहने के लिए हमारा कड़ा अभ्यास जारी है।’ टेस्ट मेंदर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिएदेश मेंपांच सेंटर बनाए जाने वाले बयान पर भारतीय कप्तान ने कहा, ‘यह बात मैंने टेस्ट मैच को ऊपर रखने के लिए कहीथी। मैंने टेस्ट के लिए बड़े सेंटर बनाने की बात जरूर कही थी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं था कि मैं किसी शहरों को आलोचना करूं। आईपीएल और वनडे में तो स्टेडियम में काफी भीड़ होती है, लेकिन टेस्ट में ऐसा नहीं होता। मैंने इसी को देखते हुए ऐसा कहा था, जिससे हम टेस्ट मैच को उभार सकें।’

टीम इंडिया ने मैदान पर पसीनाबहाया

होलकर स्टेडियम में मैच के एक दिन पहले बुधवार को टीम इंडिया ने जमकर पसीना बहाया। विराट को छोड़कर टीम के सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। सुबह 10 बजे से 1 बजे तक टीम इंडिया ने प्रैक्टिस किया। इसके बाद 2 बजे बांग्लादेश की टीम मैदान पर प्रैक्टिस के लिए पहुंची। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी ने गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया।

इंदौर में बूंदाबांदी की संभावना
14 नवंबर से होने वाले भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच के पहले बुधवार को मौसम ने अचानक करवट बदल ली। सुबह से निकली धूप दोपहर होते-होते बादलों में छिप गई। ऐसी संभावना है कि यहां बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि, मौसम विभाग की माने तो पहले दिन आसमान पर बादलों रहेंगे। इसके बाद चार दिन आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा।

Share
Next Story

क्रिकेट / अख्तर ने टीम इंडिया की तारीफ की, बोले- भारत ने बता दिया कि इस खेल का बॉस कौन है

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News