पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहित से नाराज गावस्कर:लीजेंड ने कहा- गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर विकेट गंवाया; हिटमैन बोले- आलोचना के बावजूद ऐसे शॉट खेलता रहूंगा

ब्रिस्बेन2 महीने पहले
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट हुए। अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद वे उसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। आउट होने से पहले रोहित रन लेते वक्त दर्द में दिखे। न्यूज एजेंसी के मुताबिक उन्हें हैमस्ट्रिंग या काफ स्ट्रेन की समस्या हो सकती है। रोहित को IPL के बाद भी हैमस्ट्रिंग की प्रॉब्लम हुई थी। इस वजह से वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट नहीं खेले थे।

वहीं, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रोहित के आउट होने के स्टाइल को गैरजिम्मेदाराना बताया। उन्होंने कहा कि इससे पहले रोहित ने चौका जड़ा था। इसके बाद फिर वे बड़े शॉट लगाने जा रहे थे, जो कि बिल्कुल जरूरी नहीं था। लियोन की बॉल पर उन्होंने गलत शॉट खेला। वहीं, रोहित ने इसका जवाब देते हुए कहा कि आलोचना के बावजूद वे ऐसे शॉट खेलते रहेंगे।

रोहित को टीम में अपना रोल समझना चाहिए
गावस्कर ने कहा कि रोहित एक सीनियर प्लेयर हैं और उन्हें इस टीम में अपना रोल पता होना चाहिए। इस तरह के शॉट के लिए उन्हें माफी नहीं मिल सकती। उन्होंने अपना विकेट ऑस्ट्रेलिया को तोहफे के रूप में दिया। यह टेस्ट मैच है। रोहित को अच्छी शुरुआत को एक बड़ी पारी में बदलना चाहिए था।

रोहित ने गावस्कर को दिया जवाब
रोहित ने जवाब देते हुए कहा कि वे काफी पहले से इस तरह के शॉट खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे टीम में अपनी जिम्मेदारी समझते हैं और उन्हें इसी तरह का रोल मिला है। रोहित ने कहा, 'टीम ने मुझे हमेशा समर्थन दिया है। आउट होने पर अच्छा नहीं लगता, लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा सोचता नहीं हूं। मैं हमेशा वह करने की कोशिश करता हूं, जिससे मेरी बल्लेबाजी को फायदा पहुंचे।'

रोहित ने कहा, 'आलोचना के बावजूद मैं इस तरह के शॉट खेलना जारी रखुंगा। मैं ऐसे शॉट से विपक्षी बॉलर्स पर दबाव बनाता हूं। इस तरह के शॉट लगाते वक्त किस्मत का भी साथ चाहिए होता है। कभी आप आउट हो जाते हैं और कभी इसमें सफलता मिलती है।'

लियोन पर बड़े शॉट लगाने जा रहे थे रोहित
रोहित ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर बड़े शॉट लगाने के चक्कर में मिचेल स्टार्क को कैच दे बैठे। इससे पहले वे कई बार दौड़ते वक्त दर्द से जूझते दिखे थे। न्यूज एजेंसी के मुताबिक उन्हें हैमस्ट्रिंग या काफ स्ट्रेन हो सकता है। उन्होंने 74 गेंद की पारी में 6 चौके भी लगाए।

रोहित ऑस्ट्रेलिया टूर पर चोटिल होने वाले 11वें खिलाड़ी
रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने वाले 11 खिलाड़ी होंगे। वे हैमस्ट्रिंग की वजह से शुरुआती 2 टेस्ट में नहीं खेले थे। IPL के दौरान उन्हें इसकी शिकात हुई थी। इसके बाद रोहित बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे थे। पिछले महीने 11 दिसंबर को उन्हें फिट घोषित किया गया था। 2 टेस्ट के बाद रोहित सिडनी में टीम इंडिया से जुड़े थे।

सैनी भी हुए चोट की वजह से मैदान से बाहर गए
वहीं, चौथे टेस्ट के पहले दिन तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी चोटिल हो गए थे। उन्हें हैमस्ट्रिंग की शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। टीम के मेडिकल स्टाफ ने शनिवार को बताया कि उनकी फिटनेस पर काम किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि वे दूसरी पारी में गेंदबाजी कर सकेंगे।

विहारी, अश्विन और जडेजा भी चोटिल
मैच से पहले प्लेइंग-11 को लेकर मुश्किल खड़ी हो गईं थीं। जसप्रीत बुमराह (एब्डोमिनल स्ट्रेन), हनुमा विहारी (हैमस्ट्रिंग में खिंचाव), रविंद्र जडेजा (बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर), लोकेश राहुल (कंधे में चोट), मोहम्मद शमी (दाएं हाथ में फ्रैक्चर) और उमेश यादव (काफ मसल इंजरी) चोट की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं।

जबकि तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत को भी कोहनी में चोट लगी थी। वहीं, मयंक अग्रवाल को भी प्रैक्टिस सेशन के दौरान उंगली में चोट लगी थी। हालांकि, इनकी चोट गंभीर नहीं थी। यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के मौजूदा प्लेइंग-11 में शामिल हैं।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...