Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

पर्थ टेस्ट/ चोटिल अश्विन और रोहित दूसरे मैच से बाहर, हनुमा-जडेजा को मिल सकता है मौका

  • रोहित लोअर बैक और अश्विन पेट की नसों में खिंचाव से परेशान
  • चोट ठीक नहीं होने के कारण दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे पृथ्वी

Dainik Bhaskar | Dec 13, 2018, 01:44 PM IST

पर्थ. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए गुरुवार को 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे। वहीं, रविचंद्र अश्विन को भी टीम में जगह नहीं मिली। अश्विन के पेट की नसों में खिंचाव हो गया है। लिहाजा उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर किया गया है। रोहित शर्मा को लोअर बैक में परेशानी है। टीम प्रबंधन ने इस कारण उन्हें आखिरी-13 में शामिल नहीं किया। दूसरा टेस्ट शुक्रवार से पर्थ में खेला जाएगा।Advertisement

रोहित की जगह हनुमा

  1. रोहित की जगह हनुमा विहारी को शामिल किया गया है। वहीं, अश्विन की कमी रविंद्र जडेजा से पूरी की जाएगी। जडेजा से गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाने की उम्मीद है। पृथ्वी को चोट से नहीं उबर पाने के कारण बाहर बैठना पड़ रहा है।

    Advertisement

  2. भारतीय टीम इस प्रकार है

    विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव। 

  3. दूसरे टेस्ट के लिए घोषित 13 सदस्यीय टीम में उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को भी शामिल किया गया है। टीम प्रबंधन ने जिन नामों का ऐलान किया है, उससे साफ है कि वह दूसरे टेस्ट में भी तेज गेंदबाजों के भरोसे ही उतरेगी।

  4. अश्विन पहले भी हो चुके हैं ग्रोइन इंजरी का शिकार

    अश्विन ने एडिलेड में हुए पहले टेस्ट में दो से भी कम की औसत से रन देते हुए छह विकेट हासिल किए थे। उन्होंने उस मैच में सबसे ज्यादा 86.5 ओवर गेंदबाजी की थी। उन्होंने दूसरी पारी में लगातार 52.5 गेंदबाजी की थी।

  5. इससे पहले इस साल साउथैम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट भी उन्होंने ग्रोइन इंजरी के साथ खेला था। इसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा था। वे ग्रोइन इंजरी के कारण पिछले साल आईपीएल में भी नहीं खेल पाए थे।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement