Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

महिला टी-20/ भारत ने श्रीलंका को हराया, पांच मैच की सीरीज में 1-0 से आगे

श्रीलंका के खिलाफ मैच में गेंद को सीमा पार पहुंचातीं तमन्ना भाटिया

Dainik Bhaskar | Sep 19, 2018, 07:15 PM IST

निगोम्बो (श्रीलंका). तानिया भाटिया, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिग्स, और अनुजा पाटिल के  खेल की मदद से भारत ने पांच टी-20 महिला क्रिकेट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ यहां 13 रन से जीत हासिल की। श्रीलंका ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका 193 ओवर में 155 रन ही बना सकी। इस वनडे से भारत की अरुंधति रेड्डी और श्रीलंका की कविशा दिलहारी ने टी-20 में डेब्यू किया।

खराब शुरुआत के बावजूद भारत ने 168 रन बनाए

  1. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। स्मृति मंधाना बिना खाता खोले पवेलियन लौटीं। इसके बाद मिताली राज और जेमिमा रोड्रिग्स ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। 58 के स्कोर पर मिताली 17 रन पर आउट हुईं। उनकी जगह आईं हरमनप्रीत कौर खाता नहीं खोल सकीं और जयनगिनी का शिकार बनीं।

  2. पांचवें विकेट के लिए रोड्रिग्स और अनुजा ने 67 रन जोड़े। जब टीम का स्कोर 137 रन था, तब नीलकाशी डि सिल्वा की गेंद पर तमन्ना आउट हो गईं। उनकी जगह आईं वेदा कृष्णमूर्ति ने 21 रन बनाए। वे नाबाद रहीं और टीम का स्कोर 168 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

  3. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत दमदार रही। कप्तान चमारी अटापट्टू (27) और यशोदा मेंडिस (32) ने पहले विकेट के लिए 2.6 ओवर में 39 रन जोड़े। मेंडिस को अरुंधति रेड्डी ने पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को पहली सफलता दिलाई।

  4. शुरुआती झटका लगने के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई। मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं इशानी कौशल्या ने 45 रन बनाकर पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन पूनम यादव ने उन्हें पवेलियन भेज दिया।

  5. पूनम ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए। राधा यादव और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि पाटिल और रेड्डी के खाते में एक-एक विकेट आया।

श्रीलंकाई खिलाड़ी को पवेलियन भेजने के बाद खुशी मनातीं पूनम यादव।