Quiz banner

कुलदीप ने 14 स्थान की छलांग लगाई, करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 23 नंबर पर पहुंचे

4 वर्ष पहले
Loading advertisement...
  • विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में टॉप स्कोरर रहे शिखर ने बल्लेबाजी रैंकिंग में 16 नंबर पर जगह बनाई
  • रोहित को भी तीन स्थान का फायदा, सातवें नंबर पर पहुंचे; लोकेश राहुल को एक स्थान को नुकसान
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए कुलदीप ने आईसीसी रैंकिंग में 14 स्थान की छलांग लगाई है। वे टी-20 में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 23 पर पहुंच गए हैं। कुलदीप के 584 रेटिंग अंक हो गए हैं। वहीं, सीरीज का आखिरी मैच खेलने वाले उनके साथी युजवेंद्र चहल चार नंबर पर बने हुए हैं। टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान 793 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं।

Loading advertisement...

1) भुवनेश्वर-बुमराह को भी रैंकिंग में फायदा

कुलदीप के अलावा भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की भी रैंकिंग सुधरी है। भुवनेश्वर नौ स्थान की छलांग के साथ 19वें पर पहुंच गए हैं। वहीं, बुमराह ने पांच स्थान की छलांग लगाई है। अब वे 21 नंबर पर हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट को भी चार स्थान का फायदा हुआ है। वे 29वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में दूसरे नंबर पर रहे रोहित शर्मा ने टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाई है। अब वे सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं सीरीज में टॉप स्कोरर रहे शिखर धवन पांच स्थान की छलांग लगाने के साथ 16वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 में शिखर के साथ शतकीय साझेदारी करने वाले ऋषभ पंत ने टॉप-100 में पहुंच गए हैं। उन्होंने रविवार को अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया। इससे उन्हें 40 रेटिंग अंक का फायदा हुआ। टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली 15वें नंबर पर हैं।

आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम टॉप पर हैं। उनके 858 रेटिंग अंक हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया टी-20 सीरीज में उन्होंने क्रमशः सात, 40, 79 रन बनाए थे। सूची में लोकेश राहुल 780 रेटिंग अंक के साथ चौथे नंबर पर हैं। उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...