Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

क्रिकेट/ मणिपुर के 18 साल के गेंदबाज ने एक पारी में 11 रन देकर 10 विकेट लिए

  • राजकुमार ने अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ सभी विकेट लिए
  • वे तीन बार हैट्रिक के करीब पहुंचे, लेकिन हर बार चूक गए

Dainik Bhaskar

Dec 12, 2018, 04:12 PM IST

अनंतपुर. मणिपुर के 18 साल के गेंदबाज रेक्स राजकुमार सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ एक पारी में सभी 10 खिलाड़ियों को आउट किया। बांए हाथ के तेज गेंदबाज राजकुमार ने अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में चार दिवसीय मैच में यह रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 10 विकेट लेने के लिए केवल 11 रन ही खर्च किए। राजकुमार ने पांच खिलाड़ियों को क्लीन बोल्ड, और  दो को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इनके अलावा उन्होंने दो खिलाड़ियों को अपनी ही गेंद पर खुद कैच आउट किया। वहीं, एक को साथी खिलाड़ी के हाथों कैच आउट कराया। 

 

राजकुमार गेंदबाजी के दौरान तीन बार हैट्रिक के करीब पहुंचे, लेकिन हर बार चूक गए। अनंतपुर के रूरल डेवलेपमेंट ट्रस्ट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मंगलवार को उन्होंने 9.5 ओवर की गेंदबाजी की। इस दौरान 6 ओवर मेडन किए। अरुणाचल प्रदेश की टीम दूसरी पारी में महज 36 रन पर ही सिमट गई।

 

मणिपुर ने अरुणाचल को 10 विकेट से हराया

अरुणाचल प्रदेश ने पहली पारी में 138 रन बनाए थे। वहीं, मणिपुर ने 122 रन ही बनाए थे। दूसरी पारी में 16 रन की लीड के साथ मैदान में उतरी अरुणाचल प्रदेश कुछ खास नहीं कर सकी। मैच जीतने के लिए मिले 53 रन के लक्ष्य को मणिपुर ने बिना विकेट गंवाए 7.5 ओवर में हासिल कर लिया।