पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आईपीएल के लिए फ्रेंचाइजियों की तैयारी:धोनी, रैना समेत सीएसके टीम 14 अगस्त को चार्टर्ड फ्लाइट से चेन्नई पहुंचेगी, 7 दिन क्वारैंटाइन और प्रैक्टिस के बाद 22 को यूएई रवाना

2 महीने पहले
महेंद्र सिंह धोनी इसी साल मार्च में कुछ दिन चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में प्रैक्टिस कर चुके हैं। लॉकडाउन के कारण वे घर (रांची) लौट गए थे।
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन में इंडोर प्रैक्टिस शुरू की
  • सुरेश रैना ने धोनी के साथ वाली फोटो शेयर करते हुए कहा- आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं
  • इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा, सभी टीमों को 20 अगस्त के बाद जाने की मंजूरी
No ad for you

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीख तय होते ही सभी भारतीय खिलाड़ियों ने अपने-अपने स्तर पर प्रैक्टिस शुरू कर दी है। वहीं, तमिलनाडु सरकार की मंजूरी के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) भी 15 अगस्त से ट्रेनिंग कैंप शुरू करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, अंबाती रायुडु और पीयूष चावला समेत सभी खिलाड़ी 14 अगस्त को चार्टर्ड फ्लाइट से चेन्नई पहुंच जाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी खिलाड़ी चेन्नई में 7 दिन क्वारैंटाइन में रहकर ही एमए चिदंबरम स्टेडियम में प्रैक्टिस करेंगे। इस दौरान उनके अनिवार्य 3 कोरोना टेस्ट भी होंगे। रिपोर्ट निगेटिव आने वाले पर ही खिलाड़ी सीएसके टीम के साथ 22 अगस्त को यूएई रवाना हो सकेंगे। इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक बायो-सिक्योर माहौल में होगा।

धोनी ने रांची में इंडोर प्रैक्टिस शुरू की
टीम के साथ जुड़ने से पहले धोनी ने रांची स्थित झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) में इंडोर प्रैक्टिस शुरू कर दी है। प्रैक्टिस के दौरान कोरोना के कारण बॉलर समेत किसी को भी आने की मंजूरी नहीं दी। इस कारण धोनी बॉलिंग मशीन के जरिए ही प्रैक्टिस कर रहे हैं।

आईपीएल के लिए इंतजार नहीं कर सकता: रैना
साथी खिलाड़ी सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर धोनी के साथ एक फोटो शेयर की। उन्होंने लिखा, ‘‘मैदान में उतरने के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है। मैं भी हर मिनट बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। सीजन (आईपीएल) के शुरू होने का और इंतजार नहीं कर सकता हूं।’’

मार्च में प्रैक्टिस कर चुके हैं धोनी
जब 29 मार्च से आईपीएल होना था, तब धोनी ने 1 मार्च से ही चिदंबरम स्टेडियम में प्रैक्टिस शुरू कर दी थी। उस समय धोनी को देखने के लिए स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक जुटे थे। लॉकडाउन के कारण आईपीएल को टाल दिया गया था। इसी के साथ धोनी भी रांची लौट गए थे।

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी कैंप में शामिल हुए
डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने अपने खिलाड़ियों के एक हफ्ते के अंदर ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने के लिए कह दिया है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी मुंबई पहुंच चुके हैं। सीएसके और मुंबई के अलावा दूसरी सभी फ्रेंचाइजी कोरोना के कारण ट्रेनिंग कैंप शुरू नहीं कर सकी हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो बाकी 6 टीमें यूएई पहुंचकर ही ट्रेनिंग कैंप शुरू कर सकेंगी।

यूएई जाने से पहले सभी खिलाड़ियों का 5 कोरोना टेस्ट जरूरी
बीसीसीआई पहले ही सभी फ्रेंचाइजियों को 20 अगस्त के बाद यूएई जाने की मंजूरी दे चुका है। यूएई जाने से पहले खिलाड़ियों और स्टाफ का कम से कम 5 बार कोरोना टेस्ट होना जरूरी होगा। साथ ही यूएई जाने से पहले सभी खिलाड़ियों को दो टेस्ट अपने शहर से कराने के बाद टीम से जुड़ना होगा। जहां 7 दिन क्वारैंटाइन के दौरान तीन टेस्ट होंगे। सभी में निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही खिलाड़ी टीम के साथ यूएई जा सकेंगे। हर टीम में सिर्फ 24 खिलाड़ी रहेंगे। पहले 25 की मंजूरी थी।

यूएई में 3 रिपोर्ट निगेटिव आने पर बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री मिलेगी
विदेशी खिलाड़ियों को भी यूएई में आने से पहले 14 दिन क्वारैंटाइन में रहना होगा। साथ ही दो निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही वे यूएई के लिए रवाना हो सकेंगे। यूएई पहुंचने के साथ ही सभी (भारतीय-विदेशी) खिलाड़ियों और स्टाफ को 7 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। इस दौरान 3 कोरोना टेस्ट में निगेटिव आने के बाद ही बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री मिलेगी।

No ad for you

क्रिकेट की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved