Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

रणजी ट्रॉफी/ रविंद्र जडेजा का ऑलराउंड प्रदर्शन, 178 रन बनाए, सात विकेट भी लिए

  • सौराष्ट्र और रेलवे के बीच मैच में जडेजा ने 88 रन बाउंड्री से जोड़े
  • दूसरी पारी में चौथे दिन रेलवे के हर्ष त्यागी शतक के करीब

Dainik Bhaskar | Nov 15, 2018, 10:39 AM IST

राजकोट. टीम इंडिया के नियमित सदस्य रविंद्र जडेजा ने रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-ए के राउंड-2 के मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सौराष्ट्र की ओर से रेलवे के खिलाफ खेलते हुए न सिर्फ 178 रन की नाबाद पारी खेली, बल्कि सात विकेट भी लिए। उनकी पारी की मदद से सौराष्ट्र ने पहली पारी में रेलवे के खिलाफ 148 रन की बढ़त हासिल की। रेलवे ने पहली पारी में 200 रन बनाए थे। दूसरी पारी में उसका स्कोर अभी आठ विकेट पर 307 रन बना लिए हैं। हर्ष त्यागी और अनुरीत सिंह क्रीज पर नाबाद हैं।

सौराष्ट्र ने 32 रन पर गंवा दिए थे चार विकेट

  1. रेलवे ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने पहली पारी में 10 विकेट पर 200 रन बनाए। 46 रन बनाने वाले कप्तान और विकेटकीपर महेश रावत टॉप स्कोरर रहे। प्रथम सिंह ने 45 और फैज अहमद ने भी 38 रन का योगदान दिया।

  2. सौराष्ट्र की ओर से रविंद्र जडेजा ने 20 ओवर में 58 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। कमलेश मकवाना ने तीन और धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने दो विकेट लिए। पारिक मांकड दो ओवर में नौ रन देकर एक विकेट हासिल करने में सफल रहे।

  3. सौराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसका पहला विकेट नौ रन पर ही गिर गया था। यही नहीं, जब टीम का कुल स्कोर 32 रन था, तब तक उसके चार खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। शुरुआती चार बल्लेबाजों में सनेल पटेल ही दहाई (10) के अंक तक पहुंच पाए।

  4. इसके बाद रविंद्र जडेजा ने कप्तान जयदेव शाह के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने पांचवें के लिए 73 रन जोड़े। 25 रन पर जयदेव के आउट होने के बाद अर्पित वसावडा ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 12 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

  5. इसके बाद पारिक मांकड ने रविंद्र के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े। पारिक के आउट होने के समय टीम का स्कोर 173 रन था। पारिक की जगह कमलेश ने क्रीज संभाली और रविंद्र के साथ 8वें विकेट के लिए 171 रन की साझेदारी की। उन्होंने 62 रन बनाए।

  6. रविंद्र ने 16 चौके और चार छक्के की मदद से 327 गेंद में 178 रन बनाए। रेलवे की ओर से हर्ष त्यागी और अविनाश यादव ने क्रमशः 78 और 95 रन देकर 3-3 विकेट लिए। अनुरीत सिंह ने दो और मनजीत सिंह, मधुर खत्री ने एक-एक विकेट लिए।

  7. रेलवे ने दूसरी पारी में आठ विकेट पर 307 रन बना लिए हैं। इस हिसाब से उसे सौराष्ट्र के खिलाफ कुल 159 रन की बढ़त हासिल हो गई है। अभी उसके दो खिलाड़ी आउट होना बाकी हैं। ऐसे में हार से बचने के लिए उसकी कोशिश ज्यादा से ज्यादा लीड लेने की होगी।