पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोनी से तुलना:5 दिन पहले रैना ने रोहित को बताया था टीम इंडिया का दूसरा धोनी, अब रोहित बोले- माही जैसा दूसरा कोई नहीं हो सकता, उनसे तुलना गलत

2 महीने पहले
रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार आईपीएल जीता है, जबकि महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्नई तीन बार चैंपियन बनी है। -फाइल
  • रोहित ने धोनी से तुलना करने पर कहा- हर व्यक्ति अलग होता है, उसकी ताकत और कमजोरी भी अलग-अलग होती है
  • हाल ही में सुरेश रैना ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा था कि वे भी धोनी की तरह शांत रहते हैं और साथी खिलाड़ियों की बात सुनते हैं
No ad for you

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि महेंद्र धोनी जैसा दूसरा कोई नहीं हो सकता। उन्होंने धोनी के साथ अपनी तुलना किए जाने को सही नहीं ठहराया। हाल ही में सुरेश रैना ने रोहित की तुलना धोनी से की थी।

रविवार को फ्रेंडशिप डे के मौके पर रोहित ने फैंस के साथ ट्विटर पर सवाल-जवाब का सेशन रखा था। इसमें एक फैन ने पूछा कि रैना ने हाल में आपकी तुलना धोनी से की थी, क्या आप बता सकते हैं कि आप बाकी कप्तानों से कैसे अलग हैं?

धोनी से मेरी तुलना नहीं की जा सकती: रोहित

इस पर रोहित ने जवाब में कहा कि हां, मैं सुरेश रैना का वो बयान सुन चुका हूं। एमएस धोनी अलग तरह के खिलाड़ी हैं और कोई भी उनके जैसा नहीं हो सकता है। मेरा मानना है कि ऐसी तुलना नहीं होनी चाहिए। हर व्यक्ति अलग है और उसकी मजबूती और कमजोरी भी अलग-अलग होती है।

रोहित टीम इंडिया के अगले धोनी हो सकते हैं: रैना
हाल ही में सुरेश रैना ने एक पॉड कास्ट में कहा था कि भारतीय ओपनर रोहित शर्मा धोनी की जगह ले सकते हैं। कप्तान के तौर पर रोहित में तमाम खूबियां हैं। वे शांत रहते हैं, दूसरे खिलाड़ियों को सुनना पसंद करते हैं और हमेशा उनका विश्वास बढ़ाते हैं। सबसे बड़ी बात है कि बतौर कप्तान वे खुद आगे आकर नेतृत्व करते हैं। जब आपका कप्तान खुद आगे आकर चुनौतियां का सामना करता है और उसी समय ड्रेसिंग रूम का माहौल भी अच्छा बनाकर रखता है, तो एक टीम के तौर पर आपके पास सबकुछ होता है।

'रोहित युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाते हैं'

रैना ने कहा था कि रोहित टीम के हर खिलाड़ी को कप्तान मानते हैं। मैंने उन्हें करीब से देखा है। मैं उनकी कप्तानी में खेला हूं, तब हमने बांग्लादेश में एशिया कप जीता था। तब मैंने देखा है कि कैसे उन्होंने युवा खिलाड़ियों शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल का आत्मविश्वास बढ़ाया था।

रोहित की कप्तानी में मुंबई 4 बार आईपीएल जीती

रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है, जबकि धोनी की अगुआई में चेन्नई तीन बार चैंपियन बनी। पिछले साल ही आईपीएल के फाइनल में रोहित की कप्तानी में मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हराकर चौथा खिताब जीता था।

धोनी की कप्तानी में भारत ने टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप जीता

रोहित ने 10 वनडे में भारत की कप्तानी की, जिसमें से आठ में जीत दर्ज की। इसके अलावा 20 टी-20 में भी उन्होंने टीम की कमान संभाली है। इसमें से 16 में भारत को जीत मिली है। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती है।

No ad for you

क्रिकेट की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved