पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहित ने स्मिथ को चिढ़ाया:ब्रिस्बेन टेस्ट में रोहित शैडो बैटिंग करते नजर आए, सिडनी में स्मिथ पिच से छेड़छाड़ करते दिखे थे

ब्रिस्बेन2 महीने पहले
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच ब्रिस्बेन में निर्णायक टेस्ट खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को चिढ़ाते हुए दिखे। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, सीरीज के तीसरे टेस्ट में स्मिथ ने पिच से छेड़छाड़ की थी। तब उन्होंने बचाव में शैडो प्रैक्टिस की ही बात कही थी।

दरअसल, ब्रिस्बेन टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी चल रही थी। तब लंच से ठीक पहले रोहित पिच पर आए और शैडो बैटिंग करने लगे। इस दौरान बैटिंग कर रहे स्टीव स्मिथ उन्हें देख रहे थे।

कमेंटेटर्स भी चुटकी लेकर हंसने लगे
इस वाकये के बाद कमेंटेटर्स भी चुटकी लेकर हंसने लगे। कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर ने मजाकिया अंदाज में कहा- ‘‘स्मिथ सिर्फ देख ही रहे हैं। शायद रोहित, स्मिथ को चिढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे या शायद नहीं कर रहे।’’

तीसरे टेस्ट में स्मिथ ने की थी शर्मनाक हरकत
स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट की चौथी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी के दौरान शर्मनाक हरकत की थी। उन्होंने पिच से छेड़छाड़ की थी। उस वक्त ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे। वीडियो में ड्रिंक्स के दौरान पंत और पुजारा के क्रीज छोड़ते ही स्मिथ आते हैं। वे जूते से पिच को नुकसान पहुंचाते हैं। स्मिथ ने अपने गेंदबाजों को मदद करने की कोशिश में यह कदम उठाया।

सहवाग ने कहा था: सब कुछ आजमाया पर कुछ काम न आया
भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी स्मिथ की हरकत की आलोचना की थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया ने सभी तरह के ट्रिक आजमाए। स्मिथ ने पंत के बैटिंग गार्ड को क्रीज से मिटाने की कोशिश की। पर कुछ भी काम न आया। खाया पिया कुछ नहीं, ग्लास तोड़ा बराना। टीम इंडिया ने जिस तरह मैच ड्रॉ कराया, उससे मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। सीना चौड़ा हो गया।’’

क्या है शैडो बैटिंग
कोई बल्लेबाज पिच पर बिना बैट और बॉलर के सिर्फ सोचते हुए बैटिंग प्रैक्टिस करता है, तो उसे शैडो प्रैक्टिस कहा जाता है। साथ ही कोई बैट्समैन पिच पर खड़े होकर गेंदबाजों के लिए रणनीति बनाता है, तो उसे भी शैडो प्रैक्टिस कहते हैं।

दोनों टीम के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। ब्रिस्बेन में सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 62 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 230 रन बना लिए। इसी के साथ भारत पर 263 रन की लीड ले ली।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...