Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

क्रिकेट/ टेलर ने विराट को बताया वनडे में सर्वश्रेष्ठ, कहा- कीवी टीम को उनके रुतबे से बचना होगा

Dainik Bhaskar | Jan 21, 2019, 10:16 PM IST

  • रॉस टेलर ने कहा, भारत के पास कोहली के अलावा भी मैच जिताने वाले कई खिलाड़ी
  • भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड में, वहां पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी

नेपियर. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को वनडे का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। टेलर ने कहा है कि उनकी टीम को कोहली के विराट रुतबे से बचना होगा। भारत के पास कोहली के अलावा भी कई मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं।Advertisement

न्यूजीलैंड में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा भारत

  1. भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड में है। उसे वहां पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत बुधवार से होगी।

    Advertisement

  2. एक वेबसाइट ने टेलर के हवाले से लिखा, "वे (कोहली) शानदार खिलाड़ी हैं। बिना किसी शक के वनडे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज। उन पर नजरें रहना लाजमी है, लेकिन टीम इंडिया के पास दो अच्छे सलामी बल्लेबाज- रोहित शर्मा और शिखर धवन हैं। सिर्फ कोहली पर ध्यान देने से कीवी टीम को नुकसान हो सकता है।"

  3. टेलर ने कहा, "मैंने अभी हाल ही में कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और मुझे पता है कि टीम में मेरी क्या जिम्मेदारी है। मैंने अपने खेल पर काम किया है और स्ट्राइक रोटेट करने की कोशिश की। स्पिनर्स के खिलाफ अलग-अलग शॉट खेलने से मैंने काफी कुछ सीखा हूं। मेरा खेल सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ा है।"

  4. हाल ही में टेलर को अंगुली में चोट लग गई थी। चोट से उबरने के बाद उन्होंने कहा, "'अब अंगुली ठीक है। पहले से ज्यादा सूजी है। टूटी नहीं है, लेकिन लिगामेंट में दर्द है।''

  5. 2015 वर्ल्ड कप के बाद 20 से ज्यादा वनडे खेलने वाले खिलाड़ियों में विराट ने सबसे ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। इस मामले में रोस टेलर दूसरे नंबर पर हैं। विराट 61 मैच में 81.87 की औसत से 3848 रन बनाए। जबकि, टेलर ने 51 मैच में 69.72 की औसत से 2580 रन बनाए।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement