पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साउथ अफ्रीका टीम पाकिस्तान पहुंची:13 साल बाद पहला दौरा; पिछले दौरे पर विकेटकीपर रहे मार्क बाउचर इस बार कोच बनकर पहुंचे

कराची2 महीने पहले
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम 13 साल में पहली बार पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है। पिछली बार अक्टूबर 2007 में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को उसी के घर में वनडे सीरीज में 3-2 से शिकस्त दी थी। तब टीम में बतौर विकेटकीपर रहे मार्क बाउचर इस बार साउथ अफ्रीका टीम के मुख्य कोच बनकर पहुंचे हैं।

21 सदस्यीय साउथ अफ्रीका टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के हाथ में है। सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी निगेटिव आया है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों की फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की है।

26 जनवरी को होगा पहला टेस्ट
साउथ अफ्रीका टीम को पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट और तीन टी-20 की सीरीज खेलना है। दौरे का आगाज 26 जनवरी को कराची टेस्ट से होगा। दूसरा टेस्ट रावलपिंडी में 4 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद तीन टी-20 की सीरीज 11, 13 और 14 फरवरी को लाहौर में ही खेली जाएगी।

साउथ अफ्रीका ने अब तक पाकिस्तान में 2 वनडे और 3 टेस्ट सीरीज खेली हैं। इनमें से दोनों फॉर्मेट की 2-2 सीरीज जीतीं, जबकि सिर्फ एक टेस्ट सीरीज हारी है।

21 सदस्यीय साउथ अफ्रीका टीम
क्विंटन डिकॉक (कप्तान और विकेटकीपर), टेम्बा बवुमा, एडन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस, डीन एल्गर, कगिसो रबाडा, ड्वाइने प्रिटोरियस, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रसी वन डर दुसेन, एनरिच नोर्त्जे, वियान मुल्देर, लुथो सिपाम्ला, ब्यूरन हेनरिक्स, काइले वेरीने, सारेल इर्वी, कीगन पीटरसन, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे, डेरेन दुपाविलन और मार्को जानसेन।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...