Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

क्रिकेट/ भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हो सकते हैं उस्मान, न्यूजीलैंड के गुप्टिल भी यूएई दौरे से बाहर



उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं की।
  • ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ने 34 टेस्ट में सात शतक समेत 2452 रन बनाए
  • गुप्टिल ने पिछली 10 वनडे पारियों में 47 की औसत से 423 रन बनाए
Dainik Bhaskar | Oct 19, 2018, 04:27 PM IST

अबु धाबी. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा भारत के खिलाफ घरेलू दौरे से बाहर हो सकते हैं। यहां पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे। अब उनका भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी खेलना मुश्किल लग रहा है। खबरें हैं कि उनके घुटने की सर्जरी करनी पड़ेगी। उधर, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ओपनर मार्टिन गुप्टिल पसलियों में खिंचाव के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दौरे से बाहर हो गए। 

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे उस्मान

  1. दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन उस्मान को घुटने में झटका आ गया था। इसके बाद वे मैदान पर नजर नहीं आए। दूसरी पारी में वे बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे। उस्मान का यह वही घुटना है, जिसमें उन्हें 2014 में भी दर्द की शिकायत हुई थी। 

  2. उस्मान यदि भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाते हैं, तो यह ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका होगा। उस्मान ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 85 और दूसरी में 141 रन बनाकर टीम को हार से बचाया था। 

  3. गुप्टिल को प्लंकेट शील्ड घरेलू टूर्नामेंट के दौरान चोट लगी थी। स्कैन के बाद उन्हें चार सप्ताह आराम की सलाह दी गई है। न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा, 'दुर्भाग्य से गुप्टिल को चोट से उबरने के लिए कुछ आराम करना होगा। आगामी ग्रीष्मकालीन सत्र काफी लंबा है। हम नहीं चाहते कि वे अपनी चोट को और बढ़ाएं।'

  4. गुप्टिल ने कहा, 'शीतकालीन सत्र बहुत अच्छा रहा। मेरी चोट अधिक नहीं थी। वेस्टइंडीज में मुझे हल्की चोट लगी। अब मुझे फिर चोट लग गई। इससे मैं बहुत दुखी हूं।' न्यूजीलैंड को 31 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और तीन टेस्ट की सीरीज खेलनी है।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें