Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

महिला क्रिकेट/ भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे

  • भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया
  • भारत की जेमिमा रोड्रिगेज ने 57 रन की पारी खेली

Dainik Bhaskar | Sep 22, 2018, 06:11 PM IST

खेल डेस्क.  महिला क्रिकेट में भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इससे पहले दूसरा मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था।Advertisement

अरुणधति रेड्डी और हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट लिए

  1. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 131 रन बनाए। श्रीवर्दने ने सबसे ज्यादा 35, नीलाक्षी डी सिल्वा ने 31 और कप्तान सी. अटापट्टू ने 28 रन का योगदान दिया। अरुणधति रेड्डी और हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट लिए।

    भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 131 रन बनाए। श्रीवर्दने ने सबसे ज्यादा 35, नीलाक्षी डी सिल्वा ने 31 और कप्तान सी. अटापट्टू ने 28 रन का योगदान दिया। अरुणधति रेड्डी और हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट लिए।

    Advertisement

  2. 132 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसका पहला विकेट 11 के स्कोर पर गिर गया। स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके बाद मिताली राज 13 रन पर आउट हुईं।

  3. स्मृति और मिताली के आउट होने के बाद 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिगेज ने 57 रनों की पारी खेली। उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर (24 रन) के साथ मिलकर भारतीय टीम के लिए जीत की राह आसान कर दी।

  4. वेदा कृष्णामूर्ति 11 और अनुजा पाटिल 8 रन बनाकर नॉट आउट रहीं। श्रीलंका के लिए अटापट्टू ने दो जबकि, प्रबोधनी, कवीशा दिल्हारी और श्रीवर्दने ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। सीरीज का चौथा टी-20 मैच सोमवार को खेला जाएगा।