पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जहीर खान बोले- चोटिल गेंदबाजों के चलते खिलाड़ी ट्रेड करने पड़े

9 महीने पहले
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान।
  • मुंबई इंडियन्स ने ट्रेंट बोल्ट और धवल कुलकर्णी को ट्रेड किया
  • बुमराह और हार्दिक की फिटनेस को लेकर बना हुआ है संशय
No ad for you

खेल डेस्क. आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स के डायरेक्टर जहीर खान का कहना है कि उनकी टीम ने हाल ही में खिलाड़ियों की जो अदला बदली की है वो आने वाली चुनौतियों को देखते हुए की। बीते हफ्ते मुंबई ने सिद्धार्थ लाड को कोलकाता नाइटराइडर्स को दे दिया था, वहीं दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेंट बोल्ट और राजस्थान रॉयल्स से धवल कुलकर्णी को ट्रे़ड किया था। जहीर ने सोमवार को बताया कि जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की फिटनेस चिंताओं की वजह से टीम को इन खिलाड़ियों को लाना पड़ा।
 
एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए जहीर ने कहा, \'टीम के प्रमुख खिलाड़ी बहुत स्थाई और अनुभवी हैं, इसलिए ये साल अलग होने वाला है। चोट के मामले में हमारे सामने कुछ चुनौतियां हैं। कुछ वक्त पहले ही हार्दिक पंड्या की पीठ की सर्जरी हुई है, बुमराह भी पीठ में तकलीफ के चलते टीम से बाहर हैं और जेसन बेहरेनडॉर्फ भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं।\'
 

जहीर ने कहा- गेंदबाजी पर है खास ध्यान
उन्होंने कहा कि, \'ट्रेड किए गए खिलाड़ियों से पता चल रहा है कि आने वाले सीजन के लिए हमारी तैयारियां क्या हैं। हमने सोचा कि गेंदबाजी में हमें और भी ताकत की जरूरत है। इसलिए हमने कैपिटल्स और रॉयल्स के साथ खिलाड़ियों को ट्रेड किया।\' पिछले हफ्ते ट्रेड विंडो बंद होने के आखिरी दिन मुंबई इंडियन्स ने 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। वहीं बेहरेनडॉर्फ समेत 10 को रिलीज कर दिया था।
 

\'रिलीज किए गए खिलाड़ियों पर है नजर\'
नीलामी को लेकर जहीर ने कहा, \'रिलीज लिस्ट जारी हो चुकी है, इसलिए हमें इस पर कड़ी निगरानी रखनी होगी कि अन्य टीमों से कौन-कौन से खिलाड़ी बाहर किए गए हैं और हमारे लिए क्या विकल्प हैं।\' 2020 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होगी। 

No ad for you

क्रिकेट की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved