आईपीएल / जहीर खान बोले- चोटिल गेंदबाजों के चलते खिलाड़ी ट्रेड करने पड़े

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान।

  • मुंबई इंडियन्स ने ट्रेंट बोल्ट और धवल कुलकर्णी को ट्रेड किया
  • बुमराह और हार्दिक की फिटनेस को लेकर बना हुआ है संशय

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2019, 05:46 PM IST

खेल डेस्क. आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स के डायरेक्टर जहीर खान का कहना है कि उनकी टीम ने हाल ही में खिलाड़ियों की जोअदला बदली की है वो आने वाली चुनौतियों को देखते हुए की। बीते हफ्ते मुंबईने सिद्धार्थ लाड को कोलकाता नाइटराइडर्स को दे दिया था, वहीं दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेंट बोल्ट औरराजस्थान रॉयल्स से धवल कुलकर्णी को ट्रे़ड किया था।जहीर ने सोमवार को बताया किजसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की फिटनेस चिंताओं की वजह से टीम को इन खिलाड़ियों को लाना पड़ा।

एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए जहीर ने कहा, 'टीम केप्रमुख खिलाड़ी बहुत स्थाई और अनुभवी हैं, इसलिए ये साल अलग होने वाला है। चोटके मामले में हमारे सामनेकुछ चुनौतियांहैं। कुछ वक्त पहले हीहार्दिक पंड्या की पीठ की सर्जरी हुई है, बुमराह भी पीठ में तकलीफ के चलते टीम से बाहर हैं और जेसन बेहरेनडॉर्फ भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं।'

जहीर ने कहा- गेंदबाजी पर है खास ध्यान

उन्होंने कहा कि, 'ट्रेड किए गए खिलाड़ियों से पता चल रहा है कि आने वाले सीजन के लिए हमारीतैयारियां क्या हैं। हमने सोचा कि गेंदबाजी में हमें और भी ताकत की जरूरत है। इसलिए हमने कैपिटल्स और रॉयल्स के साथ खिलाड़ियों को ट्रेड किया।' पिछले हफ्ते ट्रेड विंडो बंद होने के आखिरी दिनमुंबई इंडियन्स ने 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। वहींबेहरेनडॉर्फ समेत 10को रिलीज कर दिया था।

'रिलीज किए गएखिलाड़ियों पर है नजर'

नीलामी को लेकरजहीर ने कहा, 'रिलीज लिस्ट जारी हो चुकी है, इसलिए हमें इस पर कड़ी निगरानी रखनी होगी कि अन्य टीमों से कौन-कौन से खिलाड़ी बाहर किए गए हैंऔर हमारे लिए क्या विकल्प हैं।' 2020 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होगी।

Share
Next Story

क्रिकेट / 15 साल बाद अजीब एक्शन वाला गेंदबाज; एडम्स की याद दिलाते हैं श्रीलंका के कोथीगोड़ा

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News