शो टाइम / एपल ने लॉन्च किया टाइटेनियम से बना बिना किसी नंबर वाला दुनिया का सबसे पतला कार्ड

  • एपल कार्ड का इस्तेमाल दुनियाभर में कहीं भी किया जा सकता है
  • कार्ड से कहीं भीपेमेंट करने पर 2% डेली कैशबैक और एपल सर्विस पर खर्च करने पर 3% डेली कैशबैक मिलेगा
  • टाइटेनियम से बने फिजिकल कार्ड में कोई नंबर, सीवीवी कोड या एक्सपायरी डेट नहीं होगी

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2019, 02:26 PM IST

गैजेट डेस्क.कैलिफोर्निया स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में एपल ने अपने शो टाइम इवेंट में सोमवार को एपल टीवी, एपल न्यूज और वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ ही एपल क्रेडिट कार्ड भी लॉन्च किया।कंपनी ने अपनी वॉलेट सर्विस एपल पे को और बेहतर करते हुए इसके साथ एपल क्रेडिट कार्ड को जोड़ा है। कंपनी क्रेडिट कार्ड के सॉफ्टवेयर वर्जन के साथ ही फिजिकल वर्जन भी दे रही है। एपल वॉलेट के जरिए दुनियाभर में कहीं भी कार्ड लेस ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। वहीं जिस जगह पर एपल पे या एपल वॉलेट एक्सेप्ट नहीं किया जाता वहां एपल के फिजिकल क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी कार्ड यूज करने पर कैशबैक भी ऑफर कर रही है।

एपल पे और एपल कार्ड के जरिए कंपनी ने इस साल करीब 10 अरब ट्रांजेक्शन का लक्ष्य रखा है। एपल कार्ड के लिए कंपनी ने गोल्डमैन सैक्स के साथ साझेदारी की है। कार्ड को ग्लोबल पेमेंट नेटवर्क के रूप में रखा जाएगा, जिससे इसे दुनिया में कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

एपल कार्ड का सॉफ्टवेयर वर्जन एपल के वॉलेट एप में जोड़ा गया है। इसका मतलब यह कि यूजर्स अपने फोन से ही सॉफ्टवेयर कार्ड को एक्सेस और यूज कर सकेंगे।

2019 की गर्मियों तक लॉन्च हो जाएगा एपल का फिजिकल क्रेडिट कार्ड

  1. फिजिकल कार्ड टाइटेनियम का बना है। यह दुनिया का सबसे पतला और हल्का क्रेडिट कार्ड है। कार्ड पर सिर्फ ग्राहक का नाम लिखा होगा। इसमें कोई कार्ड नंबर, सीवीवी नंबर या एक्सपायरी डेट नहीं होगी। सामान्य कार्ड की तरह ग्राहक को इसमें हस्ताक्षर भी नहीं करने होंगे। 

  2. एपल के सॉफ्टवेयर क्रेडिट कार्ड को एपल वॉलेट में जोड़ा गया है। वॉलेट पर फ्री साइन अप करने के साथ ही यूजर एपल कार्ड का इस्तेमाल करना शुरू कर सकता है। एपल सॉफ्टवेयर कार्ड को सिर्फ आईफोन की मदद से दुनिया में कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

  3. एपल कार्ड में यूजर को अपने ट्रांजेक्शन, ड्यू अमाउंट और बची हुई लिमिट दिखाई देगी। वहीं ट्रांजेक्शन अलग-अलग कैटेगरी जैसे फूड, यूटिलिटी आदि के हिसाब से दिखाई देंगे। एपल कार्ड से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए यूजर को 24*7 बिल्ट इन सपोर्ट मिलेगा। 

  4. एपल कार्ड में यूजर को बेहतर अनुभव देने के लिए एपल मैप फीचर की मदद भी ली गई है। वॉलेट में ट्रांजेक्शन के साथ ही यूजर मैप पर देख सकेगा कि ट्रांजेक्शन किस लोकेशन पर किया गया है।

  5. एपल कार्ड से ट्रांजेक्शन करने पर हर दिन यूजर को खर्च किए गए अमाउंट का 2% कैशबैक मिलेगा। वहीं एपल सर्विस, एपल रीटेल स्टोर या एपल वेब स्टोर में खर्च करने पर यूजर को 3% कैशबैक मिलेगा। 

  6. एपल क्रेडिट कार्ड के साथ कोई इंटरनेशनल फीस, लेट फीस या किसी भी तरह की साइन अप फीस नहीं लगेगी। एपल पे यूजर्स के लिए कार्ड पूरी तरह मुफ्त होगा।

Share
Next Story

श्याओमी / 48 मेगापिक्सल ड्युअल रियर कैमरे के साथ रेडमी नोट 7 प्रो हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत 13,999 रुपए

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News