शो टाइम / 25 मार्च को वीडियो स्ट्रीमिंग और ऑनलाइन टीवी सर्विस लॉन्च कर सकता है एपल, खाली थिएटर की लाइव स्ट्रीमिंग शुरू

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2019, 01:29 PM IST

गैजेट डेस्क.टेक कंपनी एपल 25 मार्च को स्टीव जॉब्स थिएटर (क्यूपरटीनो, कैलिफोर्निया) में शो टाइम इवेंट आयोजित कर रही है। इवेंट भारतीय समयानुसार रात 10 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। कंपनी इस इवेंट में अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च कर सकती है।

नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम को देगी कड़ी टक्कर

  1. कैसे देखें

    एपल के मेगा इवेंट को एपल की ऑफिशियल वेबसाइट पर लाइव देखा जा सकता है। वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीमिंग एक दिन पहले ही शुरू कर दी गई थी। फिलहाल लाइव स्ट्रीम में खाली थिएटर दिखाई दे रहा है। इवेंट को एपल इवेंट्स एप पर भी लाइव देखा जा सकता है। एप पर लाइव स्ट्रीमिंग शो शुरू होने के 10 मिनट पहले शुरू होगी। अगर आप लाइव इवेंट नहीं देख पा रहे हैं, तो एपल के यूट्यूब चैनल पर भी इवेंट वीडियो अपलोड कर दिया जाएगा।

  2. फैंस के लिए होगा सरप्राइज

    कंपनी ने मीडिया को जारी किए आमंत्रण में इवेंट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी थी। आमंत्रण पत्र में इवेंट के बारे में एपल ने बस एक लाइन 'इट्स शो टाइम' लिखा था। कंपनी बीते हफ्ते एपल एयरपॉड्स, आईपॉड एयर, आईपॉड मिनी और आईमैक जैसे प्रोडक्ट्स पहले ही लॉन्च कर चुकी है। इसलिए माना जा रहा है कि यह एपल का पहला ऐसा इवेंट होगा जिसमें किसी हार्डवेयर की जगह सर्विसेज पर फोकस किया जाएगा।

  3. पिछले साल से प्लान कर रही है कंपनी

    पिछले साल अक्टूबर में खबर आई थी एपल 2019 की पहली छमाही में स्ट्रीमिंग सर्विस पेश कर सकती है। तब एपल ने अपने कंटेंट पार्टनर्स को अप्रैल के मध्य की लॉन्चिंग के लिए तैयार रहने को कहा था। इसलिए भी यह कयास तेज हो गए हैं कि 25 मार्च को होने वाले इवेंट में इस बारे में बड़ी घोषणा हो सकती है। विशेषज्ञों के मुताबिक एपल इस इवेंट में अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस के बारे में बताएगी।

  4. रेवेन्यू बढ़ाने के लिए शुरू कर सकते हैं टीवी सर्विस

    एपल ने काफी पहले यह संकेत दिया था कि वह वीडियो सर्विस लाने की योजना बना रही है। कंपनी ने कहा था कि वह अपने कंटेंट तैयार करने पर 2 अरब डॉलर (करीब 14 हजार करोड़ रुपए) खर्च करेगी। इसके लिए ओप्रा विनफ्रे जैसी कई स्टार को साइन करने की बात भी चल रही थी। साथ ही सीबीएस कॉर्प, वायकॉम, लायन गेट्स इंटरटेनमेंट के कंटेंट भी इसके प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हो सकते हैं।

  5. एपल टीवी सर्विस को पूरी दुनिया में लॉन्च किया जाएगा। यह कदम नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो को चुनौती देने के लिए उठाया जा रहा है। जनवरी में पहली बार दुनियाभर में आईफोन की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई थी। तब से एपल के निवेशक रेवेन्यू बढ़ाने के लिए टेलीविजन सर्विस पर फोकस कर रहे हैं।

Share
Next Story

GD L कर्मचारियों का PF न जमा कराने वाली कंपनियों पर होगी FIR, 3 माह में जांच पूरी करेगा EPFO

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News