पहली सेल / 4 मिनट में ही बिक गए रियलमी XT के सारे यूनिट्स, अगली सेल 30 सितंबर को

  • यह देश का पहला फोन है जिसमें 64 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप है
  • फोन तीन वैरिएंट और दो कलरमें उपलब्ध है, इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 03:48 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी स्मार्टफोन कंपनी रियलमी ने शुक्रवार को अपने लेटेस्ट फोन रियलमी XT को लॉन्च किया। फोन की पहली सेल सोमवार (16 सितंबर) को हुई। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहली सेल के दौरान सिर्फ 4 मिनट में ही फोन के सारे यूनिट आउट ऑफ स्टॉक हो गए। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। रियलमी XT देश का पहला फोन है जिसमें 64 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसकी अगली सेल 30 सितंबर को है। इसे ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सलका फ्रंट कैमरा मिलेगा। ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर से लैस इस फोन को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके बेस वैरिएंट की कीमत 15,999 रुपए है।

माधव सेठ ने ट्विट के जरिए दी जानकारी

फोन के खास फीचर्स और ऑफर्स

  1. रियलमी XT में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले मिलेगा। पर्ल व्हाइट और पर्ल ब्लू कलर में उपलब्ध इस फोन के बैक और रियर पैनल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलेगा।

  2. रियलमी XT में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले मिलेगा। पर्ल व्हाइट और पर्ल ब्लू कलर में उपलब्ध इस फोन के बैक और रियर पैनल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलेगा

  3. इसके अलावा फोन में 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलेगा। फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो सोनी IMX471 सेंसर है लैस है।

  4. सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। फोन में पावर देता है इसमें मौजूद क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर मिलेगा।

  5. रैम और स्टोरेज के हिसाब से यह तीन वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 8 जीबी तक की रैम और 128 जीबी तक का स्टोरेज मिलता है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है जो 20 वॉट VOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके बॉक्स में 20 वॉट का फास्ट चार्जर मिलेगा।

  6. फोन में डोल्बी एटमॉस साउंड सपोर्ट मिलेगा। यह एंड्रॉयड 9 पाई और कलरओएस 6 पर बेस्ड है। कलरओएस 6 की बदौलत इसमें डार्क मोड और नया यूजर इंटरफेस देखने को मिलेगा।

  7. फोन के साथ कंपनी ने रियलमी XT के लिए डिजाइन किया गया प्रोटेक्टिव केस भी लॉन्च किया। इसकी कीमत 399 रुपए है। इसकी बिक्री अक्टूबर से शुरू होगी।

  8. इसके अलावा कंपनी ने अपना पहला 10 हजार एमएएच कैपेसिटी वाला पावरबैंक भी लॉन्च किया। इसमें 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, डुअल-आउटपुट(यूएसबी-ए, यूएसबी-सी) सपोर्ट मिलेगा। इसकी कीमत 1299 रुपए है।

  9. रियलमी ने वायरलेस बड्स भी लॉन्च किए। इसमें 12 घंटा की बैकअप मिलेगा। ऑरेंज, ग्रीन और ब्लैक कलर में उपलब्ध इयर बड में ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी मिलती है। इसकी कीमत 1799 रुपए है। यह बिक्री के लिए अमेजन और रियलमी डॉट कॉम पर अगले 24 घंटे के लिए उपलब्ध है।

  10. कंपनी का ऑफिशियल ट्वीट

Share
Next Story

लीक / वनप्लस 7T में सर्कुलर और 7T प्रो में मिलेगा पिल शेप कैमरा सेटअप, 10 अक्टूबर को हो सकता है लॉन्च

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News