स्मार्ट TV / अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में लॉन्च होगी वनप्लस टीवी, टीजर में दिखा टीवी का लोगो

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 01:36 PM IST

गैजेट डेस्क. अमेजन ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल का टीजर जारी कर दिया है। सेल में एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिक्स, फोन, टीवी, होम अप्लायंस जैसे कई आइटम पर बड़ा डिस्काउंट और दूसरे ऑफर्स मिलेंगे। सेल में वनप्लस की टीवी को भी सेल किया जा सकता है। दरअसल, इस सेल के टीजर में वनप्लस टीवी का लोगो लगा हुआ है। ये लोगो न्यू लॉन्च की कैटेगरी में दिया है। अमेजन, वनप्लस का एक्सक्लुसिव सेलिंग पार्टनर भी है।

50 वॉट को कुल 8 स्पीकर्स मिलेंगे

वनप्लस टीवी के लीक फीचर्स के मुताबिक इसमें 50 वॉट को कुल 8 स्पीकर्स मिलेंगे। ये डॉल्बी एटम्स और सराउंड साउंड सिस्टम को सपोर्ट करेंगे। आमतौर पर टीवी में 20 वॉट के स्पीकर्स होते हैं। यानी इस टीवी से यूजर को बेहतर साउंड एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

55-इंच का डिस्प्ले मिलेगा

बीते दिनों कंपनी ने ट्वीट के जरिए कंफर्म किया था कि अपकमिंग टीवी में 55-इंच का QLED डिस्प्ले पैनल मिलेगा। 4K रेजोल्यूशन क्वांटम डॉट और QLED डिस्प्ले आमतौर पर OLED पैनल से काफी सस्ते होते हैं। कंपनी ने ट्वीट के साथ अमेजन पर वनप्लस टीवी के डेडिकेटेड पेज भी शेयर किया था। इसकी बिक्री अमेजन के जरिए हो सकती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये टीवी 43 इंच से 75 इंच तक के अलग-अलग स्क्रीन साइज में लॉन्च किया जा सकता है।

गूगल असिस्टेंट और क्रोमकास्ट से होगा लैस

कंपनी का कहना है कि यह टीवी एंड्रॉयड डिवाइस की तरह काम करेगा। यह गूगल असिस्टेंट, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और गूगल प्ले जैसे फीचर्स को सपोर्ट करेगा। कंपनी के मुताबिक इस टीवी में कई ऐसे फीचर्स दिए जो यूजर के टीवी देखने का अनुभव देंगे। कंपनी के सीईओ पेटे लाउ का कहना है कि वनप्लस टीवी को सबसे पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। भारत के बाद इसे नॉर्थ अमेरिका, यूरोप और चीन में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इवेंट में टीवी के साथ अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज भी लॉन्च कर सकती है।

Share
Next Story

रिपोर्ट / आईफोन 11 को फेस्टिव सीजन का मिलेगा फायदा, 2018 में आईफोन XR को मिला था बेहतरीन रिस्पॉन्स

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News