रेलवे / स्टेशन पर मिलने वाला प्यूरीफाइड पानी होगा महंगा, आईआरसीटीसी ने बढ़ाई दरें

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2018, 05:37 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. रेलवे स्टेशन पर जल्द ही पीने का पानी महंगा होने वाला है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने प्लेटफॉर्म्स पर लगीं वॉटर वेंडिंग मशीनों पर मिलने वाले पानी की कीमत में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। रेलवे से इसकी मंजूरी भी मिल गई है। ऐसे में जल्द बढ़ी हुई दरें लागू हो जाएंगी।

2017 में हुई थी शुरुआत: गौरतलब है कि 2017में रेल यात्रियों को पीने का साफ और सुरक्षित पानी उपलब्ध कराने के लिए रेलवे स्टेशनों पर ये मशीनें लगाई गई थीं। इन मशीनों पर अभी तक 300 मिलीलीटर वाले एक गिलास पानी के लिए यात्रियों को 1 रुपए देने पड़ते थे। लेकिन नई दरों के लागू होने के बाद उन्हें इसी एक गिलास पानी के लिए 2 रुपए चार्ज किए जाएंगे।

दूसरी कैटेगरी में नहीं हुई कोई बढ़ोतरी: इसके अलावा गिलास में 300 मिली लीटर पानी लेने के लिए यात्रियों को 2 की बजाए 3 रुपए का भुगतान करना होगा। आईआरसीटीसी के अनुसार, वेंडिंग मशीनों परसबसे अधिक पानी की ब्रिकी इस कैटेगरी के तहत होती है।हालांकि, आधा लीटर, एक लीटर, 2 लीटर और 5 लीटर पानी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा पानी के लिए मिलने वाले कंटेनर की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Share
Next Story

एक्सपर्ट व्यू / लॉन्ग टर्म में बनी रहेगी मजबूती, फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स द्वारा बिकवाली से बाजार होगा प्रभावित

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News