जम्मू कश्मीर / फूड पार्क लगाने पर सरकार देगी 75 प्रतिशत सब्सिडी

Dainik Bhaskar

Aug 27, 2019, 08:01 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. जम्मू कश्मीर को आर्थिक विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार एक योजना लेकर आई है, जिसके तहत जम्मू कश्मीर मेंसरकार या उद्यमी की ओर से मेगा फूड पार्क लगाने पर केंद्र सरकार की तरफ से 75 प्रतिशत सब्सिडी दी जाएगी। केंद्रीय फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि जम्मू कश्मीर में उत्पादित किसी भी तरह के खाद्यान्न की बर्बादी हो। उन्होंने कहा कि राज्य में एक रोड शो करके यहां के नागरिकों को सरकारी योजनाओं के बारे में बताया जाएगा।

निवेशकों को आकर्षित करना चाहती है सरकार

  1. 12 अक्टूबर को होगी इन्वेस्टमेंट समिट

    केंद्र सरकार की इस योजना को जम्मू कश्मीर के इन्वेस्टमेंट समिट से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल जम्मू कश्मीर में 12 अक्टूबर से तीन दिवसीय इन्वेस्टमेंट समिट की शुरुआत होगी। इसका समापन 14 अक्टूबर को होगा। ऐसे में सरकार ज्यादा से ज्यादा संख्या में निवेशकों को प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित करना चाह रही है।
     

  2. श्रीनगर में होगी इनवेस्टमेंट समिट

    मंत्रालय ने इन्वेस्टमेंट समिट के लिए श्रीनगर को चुना है। समिट में एग्रीकल्चर, हार्टीकल्चर, फूड प्रोसेसिंग, फिल्म इंडस्ट्री, हार्वेस्टिंग टेक्नोलॉजी, टूरिज्म, आईटी, हैंडी लूम, हैंडीक्राफ्ट और हेल्थकेयर जैसे सेक्टर पर फोकस रहेगा। सरकार ने ऐलान किया उनकी तरफ से 2000 से ज्यादा मेहमान को समिट में शामिल होने का निमंत्रण दिया जाएगा।

Share
Next Story

एक्सपर्ट एडवाइस / गंभीर बीमारियों पर खर्च से बचाती है क्रिटिकल इलनेस इंश्योरेंस पॉलिसी

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News