चेतावनी / 1 नवंबर से बंद हो जाएंगी एयरसेल और डिशनेट की सिम, 31 अक्टूबर तक नंबर करा लें पोर्ट

प्रतीकात्मक फोटो

Dainik Bhaskar

Oct 18, 2019, 04:13 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने बंद हो चुकी टेलीकॉम कंपनी एयरसेल और डिशनेट वायरलैस के ग्राहकों को अंतिम चेतावनी जारी करते हुए 31 अक्टूबर से पहले अपने नंबर पोर्ट कराने को कहा है।ट्राई के अनुसार अगर इन दोनों कंपनियों के ग्राहक ऐसा नहीं करते हैं तो1 नवंबर से उनकी सेवाएं बंद कर दी जाएंगी।


एयरसेल के हैं 7 करोड़ ग्राहक
ट्राई की ओर से जारी बयान के अनुसार, 2018 में जब एयरसेल ने अपना ऑपरेशन बंद किया था तो उसके पास 90 मिलियन (9 करोड़) ग्राहक थे। ट्राई के डाटा के अनुसार, 28 फरवरी 2018 से लेकर 31 अगस्त 2019 के मध्य में केवल 19 मिलियन यानी 1.9 करोड़ यूजर्स ने ही अपना नंबर पोर्ट कराया था। ऐसे में एयरसेल के करीब 70 मिलियन यानी 7 करोड़ यूजर ऐसे में जिनको अपना नंबर पोर्ट कराना है। ट्राई ने कहा है कि यदि यह ग्राहक अपना नंबर पोर्ट नहीं कराते हैं तो उनका नंबर अचानक से बंद कर दिया जाएगा।


इन सर्किलों में हैं एयरसेल के ग्राहक
रिपोर्ट्स के अनुसार, एयरसेल और डिशनेट वायरलेस के ग्राहक आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, असम, बिहार, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, मुंबई, नॉर्थ ईस्ट, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश (ईस्ट) और पश्चिम बंगाल सर्किलों में टेलीकॉम सेवाएं ले रहे हैं।

Next Story

एक्सपर्ट एडवाइस / इस दीपावली पर कर सकते हैं गोल्ड ईटीएफ के रूप में शगुन की खरीदारी

Next

Recommended News