यात्रा / अंडमान एंड निकोबार घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो IRCTC लेकर आया है शानदार टूर पैकेज

Dainik Bhaskar

Oct 18, 2019, 05:42 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. अगर आप अंडमान एंड निकोबार आइसलैंड घूमने का प्लानबना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। एग्जॉटिक अंडमान एक्स इंदौर (Exotic Andaman Ex-Indore) नाम के इस 5 रात और 6 दिन के टूर पैकेज की शुरूआत इंदौर से होगी। इस टूर पैकेज में पोर्ट ब्लेयर हेवलॉक जैसी खूबसूरत डेस्टिनेशन पर घूमने का मौका मिलेगा। अगर आप नवंबर में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC का यह पैकेज आपके लिए ही है। टूर की शुरूआत 21 नवंबर 2019 से है।

टूर पैकेज से जुड़ी खास बातें...

इस ट्रिप में आपको पोर्ट ब्लेयर, पोर्ट ब्लेयर-नॉर्थ बे आइलैंड (कोरल आईलैंड), रॉस आइलैंड और हैवलॉक आइलैंड जैसी जगहों पर ले जाया जाएगा। 

पहला दिन: 21 नवंबर को आपको इंदौर के डोमेस्टिक एयरपोर्ट से शाम 6 बजकर 20 मिनट पर इंडिगो एयरलाइन्स से बेंगलूरू ले जाया जाएगा। जहां से आपको दूसरे दिन पोर्ट ब्लेयर ले जाया जाएगा।

दूसरा दिन: दूसरे दिन सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर पोर्ट ब्लेयर के लिए फ्लाइट है जो आपको 7 बजकर 50 मिनट पर वहां पहुंचा देगी। जहां से आपको होटल ले जाया जाएगा। जहां ब्रेकफास्ट करने के बाद कॉर्बिन कोव बीच, नवल मरीम म्यूजियम और  सेल्युलर जेल घुमाया जाएगा। यहां आप स्वतंत्रता संग्राम के वीरों के इतिहास को भी देख सकते हैं। इसके बाद रात को डिनर करके रातभर पोर्ट ब्लेयर में ही रुकना होगा। तीसरा दिन: ब्रेकफास्ट करने के बाद नॉर्थ बे आइलैंड (कोरल आईलैंड), रॉस आइलैंड की यात्रा कराई जाएगी। जहां पर आप खूब एंजॉय करने के साथ-साथ शाम को शॉपिंग कर सकते है। इसके बाद पोर्ट ब्लेयर में ही रातभर रुकना है। चौथा दिन: ब्रेकफास्ट के बाद आपको क्रूज से हैवलॉक आइलैंड घुमाया जाएगा। जहां पर आप एशिया के नंबर वन बीच 'राधानगर बीच' पर स्विमिंग का मजा ले सकते है। यहां पर आपको ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा और यहीं रात को स्टे करना होगा। पाचंवे दिन: ब्रेकफास्ट करने के बाद इलेफांटा बीच की सैर करेंगे। जिसके बाद होटल से चेकआउट करके पोर्ट ब्लेयर रात को वापस लौट आएंगे। छठा दिन: छठे दिन आपको होटल से चेकआउट करके पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट ले जाया जाएगा। जहां से दोपहर 1 बजे की फ्लाइट से इंदौर ले जाएंगे।

IRCTC के इस पैकेज के लिए दो लोग हों तो प्रत्येक व्यक्ति से 43700 रुपए लिए जाएंगे। वहीं यदि तीन यात्री एक साथ यात्रा कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 43000 रुपए शुल्क लगेगा।

यदि यात्रियों के साथ कोई बच्चा हो जिसकी उम्र 05 से 11 साल के बीच हो इसके लिए 40700 रुपए शुल्क देना होगा। वहीं 2 से 4 साल के बच्चे का किराया 32000 रहेगा।
Next Story

सर्वे / युवा अच्छी सैलरी की बजाए, सुरक्षित नौकरी को दे रहे प्राथमिकता

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News