बैंकिंग / लोन मेले का आज आखिरी दिन, मिल रहे सभी तरह के लोन

  • यह लोन मेला 21 से25 अक्टूबर तक चलेगा
  • पहले चरण में 9 दिनों के लोन मेले में 81,700 करोड़ रुपए के लोन बांटे थे

Dainik Bhaskar

Oct 25, 2019, 01:59 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. अगर आप इस दिवाली अपना घर, कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज आपके पास लोन लेने का अच्छा मौका है। दरअसल 21 अक्टूबर से एसबीआई समेत 18 सरकारी बैंक त्योहार पर ग्राहकों के लिए लोन मेले का आयोजन कर रहे हैं। यह लोन मेला25 अक्टूबर तक लगाया जाना था यानि कि आज इसका आखिरी दिन है।इस कार्यक्रम के तहत जगह-जगह लोन कैंप लगाए गए हैं।इसमें ग्राहकों को हर तरह का लोन और अन्य बैंकिंग सुविधाएं दी जा रही हैं।लोन मेले में ग्राहकों को कार लोन, पर्सनल लोन, एग्रीकल्चर लोन, टू-व्हीलर लोन, एमएसएमई लोन और होम लोन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

लोन मेले से जुड़ी खास बातें...

  1. 400 जिलों में लगेगा लोन मेला

    भारतीय स्टेट बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लगभग सभी पब्लिक सेक्टर बैंक इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। इस अभियान को देश के लगभग 400 जिलों में चलाया जाएगा।

    कुछ दिनों पहले भी बैंकों ने इस तरह के मेले आयोजित कर ग्राहकों को लोन और अन्य बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराई थीं। बता दें कि बैंकों ने पहले चरण में 9 दिनों के लोन मेले में 81,700 करोड़ रुपए के लोन बांटे थे। बैंकों की ओर से यह आयोजन 1 अक्टूबर से शुरू किया गया था। उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने त्योहारी सीजन में खपत बढ़ने के साथ दूसरी छमाही में आर्थिक गतिविधियों के पटरी पर लौटने के उद्देश्य से सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों को लोन मेला लगाने के लिए कहा है। वित्त मंत्री ने कहा था कि सरकार देश के 400 जिलों में कैम्प लगवाएगी। बैंक इन जिलों में कैम्प लगाकर लोन उपलब्ध करवाएंगे।

  2. ये सभी बैंक हैं शामिल

    दूसरे चरण के लोन मेले में एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक, सिंडिकेट बैंक, केनरा बैंक, ओरिएंट बैंक ऑफ कॉमर्स, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, पीएनबी, बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र, बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और इलाहाबाद बैंक शामिल हैं।

    एसबीआई ने एक लिस्ट जारी की है जहां लोन मेले का आयोजन किया जाएगा। लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Share
Next Story

काम की बात / रेलवे 49 पैसे में दे रहा 10 लाख रुपए का ट्रैवल इंश्योरेंस, अनहोनी होने पर मिलेगा फायदा

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News