कार ऑन रेंट / ओला 'ड्राइव' से किराए पर लेकर खुद चला सकेंगे कार, शुरू की नई सर्विस

प्रतीकात्मक फोटो

  • ओला का दावा है कि इससे 30 फीसदी पैसे की बचत होगी
  • अभी यह सर्विस सिर्फ बेंगलुरु में शुरू की गई है
  • इस सर्विस के तहत कार को 2 घंटे से लेकर 3 माह तक के लिए किराए पर लिया जा सकेगा

Dainik Bhaskar

Oct 17, 2019, 04:57 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. कैब सर्विस ओला ने ओला ड्राइव नामसे नई सर्विस शुरू की है। इसके तहत ग्राहक किराए पर ओला कार लेकर खुद ड्राइव कर सकेंगे। फिलहाल यहसर्विस सिर्फ बेंगलुरु में शुरू की गई है लेकिन जल्द ही इसे हैदराबाद, मुंबई, नई दिल्ली जैसेबड़े शहरों में भीशुरू किया जाएगा। इस सर्विस के तहत कार को 2 घंटे से लेकर 3 माह तक के लिए किराए पर लिया जा सकेगा। ओला साल 2020 तक करीब 20 हजार कार को इस सर्विस में शामिल करेगी।

इस सुविधा से जुड़ी खास बातें...

कार के पिक अप और ड्राप के लिए रेजिडेंशियल और कॉमर्शियल हब बनाए जाएंगे, जहां से ग्राहक 2000 रुपए के सिक्योरिटी डिपॉजिट से कार को किराए पर ले सकेंगे। इस सर्विस के लिए ओला ऐप के ‘ड्राइव’ टैब से कार बुक करनी होगी।

कौन-कौन सी कार उपलब्ध हैं इसकी जानकारी भी ऐप के जरिए मिल सकेगी। आप अपनी सुविधा के हिसाब से इकोनॉमी एंड प्रीमियम हैचबैक, प्रीमियम सेडान, कॉम्पैक्ट एंड प्रीमियम एसयूवी या लग्जरी कार रेंट पर ले सकेंगे। ग्राहक कार किराए के पैकेज को किलोमीटर, घंटे और फ्यूल इन्क्लूजन के अपने हिसाब से डिजाइन कर पाएंगे। इस सविधा के तहत ग्राहक को कार से तय की गई दूरी के लिए ही पेमेंट करना होगा। ओला का दावा है कि सेल्फ ड्राइविंग कार के जरिए ग्राहक अन्य प्रोवाइडर के मुकाबले 30 फीसदी की बचत कर सकेंगे।

सफर के दौरान कार में किसी तरह की दिक्कत के लिए 24 घंटे रोडसाइड असिस्टेंस सपोर्ट मिलेगा। इसके लिए हर वक्त हेल्पलाइन नंबर खुले रहेंगे। ओला ड्राइव से जुड़ी सभी कारें ओला के कनेक्टेड कार प्लेटफॉर्म ओला प्ले के साथ आएंगी।

इन कारों में 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट डिवाइस मिलेगी, जिसमें जीपीएस, मीडिया प्लेबैक और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल रहेगी। सभी कारों में नेविगेशन टूल्स इन बिल्ट रहेगा।
Next Story

बैंकिंग / घर पर ही मिलेंगी बैंकिंग सुविधाएं, सरकारी बैंक योजना पर कर रहे काम

Next

Recommended News