Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

आगरा/ 70 देशों के राष्ट्र प्रमुख व मुख्य न्यायाधीशों ने किया ताज का दीदार, शान में पढ़े कसीदे

विदेशी मेहमानों ने ताजमहल का दीदार किया और इसकी खूबसूरती को अपने-अपने कैमरे में कैद किया

  • 19 वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिभाग करने भारत आया है मुख्य न्यायाधीशों का दल
  • क्रोशिया के पूर्व राष्ट्रपति, मॉरीशस के राष्ट्रपति, लेसोथो के पूर्व प्रधानमंत्री और थाईलैंड की राजकुमारी भी आई हैं दल के साथ
  • मुख्य न्यायाधीशों के दल ने करीब एक घंटे तक ताजमहल परिसर में बताया समय

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2018, 06:27 PM IST

आगरा. ताजनगरी की सौंदर्यता को निहाराने के लिए बुधवार को 70 देशों के चीफ जस्टिस समेत तीन सौ से अधिक लोग आगरा पहुंचे। ताजमहल परिसर में करीब एक घंटा समय बिताने के दौरान विदेशी मेहमानों ने ताजमहल का दीदार किया और इसकी खूबसूरती को अपने-अपने कैमरे में कैद किया। लोगों ने इसके निर्माण की कारीगरी की खुलेमन से प्रशंसा की।

ये भी पढ़ें

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला ने ताजमहल का किया दीदार, प्रशंसा कर खिंचाई फोटो  


अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे हैं विदेशी मेहमान

 

लखनऊ में भारतीय संविधान के अनुच्छेद 51 पर 16 से 20 नवंबर तक 19वां अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया है। इसमें विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के अलावा कई कानूनविद शामिल होंगे। सम्मेलन में हिस्सा लेने से पूर्व बुधवार को क्रोशिया के पूर्व राष्ट्रपति स्टेपान मैसिक, मॉरीशस के राष्ट्रपति अमीनाह गरीब फकीम, त्रिनिदाद और टौबेगो के पांचवे राष्ट्रपति न्यायमूर्ति एंथनी एक्विनास कारमोना, तुबालु के गर्वनर जनरल आयकोबा टी इटालेली, लेसोथे के पूर्व पीएम डॉक्टर पाकालीथा बी मोसिसिली के साथ तीन देशों की संसद के अध्यक्ष और मंत्री, थाईलैंड की राजकुमारी डॉक्टर माम लुआंग राद्रसरी जयंकुरा, ग्रेट ब्रिटेन संसद हाउस ऑफ लॉर्डस की सदस्या हेलेना एन केनेडी और विश्व के 70 देशों के लगभग 300 से अधिक मुख्य न्यायाधीशों ने ताजमहल की खूबसूरती को निहारा है।