अलीगढ़ / समाजसेवी आमिर रशीद ने कहा- बाबर आक्रांता था, अयोध्या में बने दाराशिकोह के नाम पर मस्जिद

दाराशिकोह फाउंडेशन के अध्यक्ष आमिर रशीद।

  • आमिर रशीद दाराशिकोह फाउंडेशन के हैं अध्यक्ष
  • कहा- यदि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड न ले जमीन तो हमें दीजिए हम बनवाएंगे मस्जिद
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर की मांग

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2019, 12:50 PM IST

अलीगढ़. सुप्रीम कोर्ट अयोध्या केस के फैसले में कहा है कि, अयोध्या के किसी प्रमुख स्थान पर मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन दी जाए। ऐसे में मस्जिद का नाम मुगल सम्राट शाहजहां के बड़े बेटे दारा शिकोह के नाम पर बनाने की मांग तेज हो गई है। अलीगढ़ में दारा शिकोह फाउंडेशन के अध्यक्ष आमिर रसीद ने इस बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। आमिर ने कहा- बाबर एक आक्रांता था, जिसने हिंदू संस्कृति को काफी क्षति पहुंचाई, जबकि दारा शिकोह हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक थे।

  1. आमिर रशीद ने कहा- मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड या कोई और संस्था अगर 5 एकड़ जमीन को स्वीकार नहीं करती है तो उनका संगठन दारा शिकोह फाउंडेशन उस जमीन को लेने के लिए तैयार है। उस पर दारा शिकोह के नाम पर मस्जिद का निर्माण कराएगा।

  2. आमिर ने कहा- राम जन्मभूमि विवाद का जो फैसला आया है, जिसमें रामलला के लिए अयोध्या की जगह छोड़ने की बात हुई है। उसी की तर्ज पर मुसलमानों को भी मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने की बात हुई है। हमने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है की जो भी वहां मस्जिद बननी है, उसका नाम दाराशिकोह के नाम पर रखा जाए, क्योंकि प्रिंस दाराशिकोह भारतीय इतिहास के हिंदू मुस्लिम एकता के सबसे बड़े अलंबरदार थे। 

     

  3. बाबर क्योंकि विदेशी आक्रांता था उसने हिंदू संस्कृति और हिंदू तीर्थ स्थलों को काफी क्षति पहुंचाई और आज की तारीख में देश में जिस तरह सांप्रदायिक सौहार्द का वातावरण है। उसमें बाबरी मस्जिद का नाम रखना कहीं ना कहीं ठेस पहुंचेगी। इसलिए मोदी जी को पत्र लिखकर मांग की है कि आगामी जो मस्जिद बनना प्रस्तावित है उसका नाम दाराशिकोह के नाम पर हो। हमने मांग की है कि अगर किन्ही कारणवश मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अगर मस्जिद बनाने के लिए इंकार करते हैं तो दाराशिकोह फाउंडेशन सहमत है उस मस्जिद को बनाने के लिए सक्षम है। अगर प्रधानमंत्री महोदय का अगर हमें निर्देश मिलेगा तो हम दाराशिकोह के नाम से मस्जिद बनाएंगे।

Share
Next Story

फतेहपुर सीकरी / पूर्व भाजपा सांसद चौधरी बाबूलाल के खिलाफ तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News